जनप्रतिनिधि से लेकर आम आदमी ने क्या कहा? पढ़िए दिलचस्प बातें

गाजियाबाद में नमो भारत रैपिडेक्स रेल : जनप्रतिनिधि से लेकर आम आदमी ने क्या कहा? पढ़िए दिलचस्प बातें

जनप्रतिनिधि से लेकर आम आदमी ने क्या कहा? पढ़िए दिलचस्प बातें

Tricity Today | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Ghaziabad News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आज आरआरटीएस के प्रथम फेज का लोकार्पण किया गया। इस दौरान गाजियाबाद के तमाम प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। साथ ही लगभग 50 हजार लोगों की जनसभा के बीच प्रधानमंत्री ने आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रथम फेज को जनता के लिए खोल दिया। इस दौरान जनसभा में पहुंचे लोगों की भी प्रधानमंत्री के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिली वहीं आम लोगों ने नमो भारत रैपिडेक्स रेल को अपने लिए एक अवसर के रूप में बताया।

राज्यसभा सांसद ने कहा रोजगार सृजित होंगे
राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने आरआरटीएस के प्रथम फेज के लोकार्पण के दौरान बताया कि इससे गाजियाबाद और आसपास के लोगों को काफी फायदा होगा। नमो भारत रैपिडेक्स रेल के चलने से जहां औद्योगिक इकाइयों को गति मिलेगी वहीं रोजगार के भी सृजित होंगे। उन्होंने बताया कि नमो भारत रैपिडेक्स रेल का लोकार्पण जनता के हित में होगा, साथ ही राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने बताया कि जनता प्रधानमंत्री से बहुत स्नेह और प्रेम करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो भारत रैपिडेक्स रेल को हरी झंडी दिखाकर पश्चिम उत्तर प्रदेश में प्रगति का मार्ग प्रशस्त किया है।

विधायक ने बताया आम लोगों को होगा फायदा
धौलाना से विधायक धर्मेश तोमर ने बताया कि प्रधानमंत्री का सपना 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का है। इसके लिए प्रधानमंत्री विकास के नए-नए कार्य कर रहे हैं। आरआरटीएस कॉरिडोर के उद्घाटन का सीधा फायदा आम आदमी को मिलेगा। उन्होंने बताया कि भविष्य में आरआरटीएस कॉरिडोर का विस्तार जेवर एयरपोर्ट और हापुड़ तक किया जाएगा। हापुड़ के लिए जो भी उनसे प्रयास होगा वह करेंगे। जल्द से जल्द हापुड़ को आरआरटीएस कॉरिडोर से जोड़ने के लिए सहयोग देंगे।

आम लोगों की प्रतिक्रिया
प्रधानमंत्री द्वारा शुक्रवार को उद्घाटन किए जाने के बाद अब 21 अक्टूबर से नमो भारत रैपिडेक्स रेल  के पांच रेलवे स्टेशन आम जनता के लिए खुल जाएंगे। इसके बाद दुहाई डिपो से साहिबाबाद तक का 17 किलोमीटर का सफर मात्र 12 मिनट में पूरा हो सकेगा। इसके लिए अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी। कुछ लोगों ने कहा कि इससे रोजगार बढ़ेगा तो किसी ने कहा कि ट्रेन के चलने से समय और पैसे दोनों की बचत होगी।

जनसभा में शामिल होने आए संजय धर ने बताया कि प्रधानमंत्री के द्वारा कही बात उनके दिल को छू गई, अक्सर लोगों द्वारा नई ट्रेन पर स्क्रैच डाल दी जाती हैं। उन्होंने कहा कि वे लोगों से मांग करते है कि लोग ट्रेन पर स्कैच नहीं डालेंगे। लोगों ने भी जोर से उनकी बात का समर्थन किया। इसी के साथ किसी ने बताया कि ट्रेन में सुविधाओं को देखते हुए ट्रेन के टिकट का दाम बिल्कुल ठीक रखा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.