तीन साल में ही उखड़ने लगा शौचालय, स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर उड़ाया पैसा

कमीशन खोरी : तीन साल में ही उखड़ने लगा शौचालय, स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर उड़ाया पैसा

तीन साल में ही उखड़ने लगा शौचालय, स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर उड़ाया पैसा

Google Image | शौचालय

गजियाबाद : स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर पैसे को किस तरीके से ठिकाने लगाया जाता है, वह देश की राजधानी दिल्ली सीमा से लगे गाजियाबाद में देखा जा सकता है। जिन शौचालय को बनाए अभी तीन साल का वक्त भी पूरा नहीं हुआ है, वह उखडने लगे है, बल्कि बड़ी तादाद में शौचालय पर ताले देखे जा सकते है। निर्माण के दौरान जबरदस्त तरीके से कमीशन खोरी का खेल हुआ। ठेकेदार के द्वारा जिस वक्त शौचालय का निर्माण किया गया, उस दौरान ये तक नहीं देखा गया कि ठेकेदार किस मात्रा में सीमेंट आदि का इस्तेमाल कर रहा है। इसी का नतीजा ये है कि टायलेट उखडने लगे है।

कांग्रेस के पार्षद मनोज चौधरी ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान अफसरों के लिए लूट खसौट का माध्यम बनकर रह गया है। प्रदेश सरकार को चाहिए कि वह इस बात की पड़ताल कराए कि स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत जो बजट दिया गया, वह कहां ठिकाने लगाया गया। 

उनकी जानकारी के अनुसार स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर ऐसे वाहन खरीद लिए गए, जिनके आरटीओ के द्वारा रजिस्टेऊशन करने से इंकार कर दिया गया। मौजूदा में वाहन शो पीस बने हुए है। एक बार फिर स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर बजट हासिल करने के नाम पर खेल किया जा रहा है। जिस उखडे हुए टायलेट की हम बात कर रहे है, वह हिंडनपार के वैशाली सेक्टर एक का है। जिसका एक बडा हिस्सा नाले में गिरने के कगार पर है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.