गाजियाबाद में शिवालयों में पुलिस बल रहेगा तैनात, 78 मंदिरों के लिए प्लान तैयार

महाशिवरात्रि पर मंदिरों में कड़ी होगी सुरक्षा : गाजियाबाद में शिवालयों में पुलिस बल रहेगा तैनात, 78 मंदिरों के लिए प्लान तैयार

गाजियाबाद में शिवालयों में पुलिस बल रहेगा तैनात, 78 मंदिरों के लिए प्लान तैयार

Google Image | महाशिवरात्रि पर मंदिरों में कड़ी होगी सुरक्षा

Ghaziabad News : गाजियाबाद में महाशिवरात्रि से पहले शहर के मंदिरों की सुरक्षा का जायजा लिया गया है। शहर के दुधेश्वर मंदिर के अतिरिक्त 78 मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया जाएगा। चुनावों से पहले महाशिवरात्रि की सुरक्षा के लिए खास योजना बनाई जा रही है। इस दौरान पुलिस कर्मियों की राउंड द क्लाक ड्यूटी लगाई जाएगी। साथ ही सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। इस दौरान सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी रखने की बात कही जा रही है।

दूधेश्वरनाथ मंदिर में पीएसी के जवान होंगे तैनात
8 मार्च को महाशिवरात्रि के अवसर पर सुरक्षा की सभी तैयारियों का जायजा लिया। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कमिश्नरेट के अंतर्गत आने वाले लगभग 78 से अधिक प्रमुख शिव मंदिरों पर पुलिस की तैनाती की योजना बनाई गई है। साथ ही इलाके की पीआरवी और चौकी पुलिस को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं शहर के प्रमुख व प्राचीन शिव मंदिर दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर को लेकर भी सुरक्षा वाला पूरा प्लान अधिकारियों ने तय कर लिया है। पुलिस के शीर्ष अधिकारियों ने निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर में बड़ी संख्या में पीएसी के जवानों की भी तैनाती की जाएगी, ताकि किसी प्रकार की अवस्था ना हो। शिवरात्रि पर सुरक्षा को लेकर बनाया जा रहा है।

कैमरों से की जाएगी मॉनिटरिंग
दुधेश्वर नाथ मठ मंदिर में लगे कैमरों की मॉनिटरिंग की भी जांच की जाएगी। इसके साथ ही दूधेश्वरनाथ पुलिस चौकी पर लगे कैमरों की भी जांच की जाएगी और आसपास के लगे कैमरों के जरिए पूरे इलाके की सुरक्षा का बंदोबस्त किया जाएगा।

राउंड द क्लॉक लगेगी ड्यूटी
डीसीपी सिटी जोन कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि महाशिवरात्रि को लेकर पुलिसकर्मियों की राउंड द क्लॉक ड्यूटी लगाई जाएगी। आठ-आठ घंटे की तीन शिफ्ट में पुलिसकर्मियों को तैनाती दी जाएगी।

सादे कपड़ों में भी तैनात रहेंगे पुलिसकर्मी
डीसीपी ने बताया कि महिला पुलिसकर्मियों से लेकर पुरुष कर्मियों की बड़ी संख्या में ड्यूटी चार्ट बना लिया गया है। वही सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसके साथ ही लोकल इंटेलिजेंस और सुरक्षा अधिकारियों को भी तैनाती दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.