गाजियाबाद के बड़े प्राइवेट स्कूलों को टक्कर देंगे ये 7 परिषदीय विद्यालय, इन हाईटेक सुविधाओं से होंगे लैस

अभिभावकों के लिए अच्छी खबर : गाजियाबाद के बड़े प्राइवेट स्कूलों को टक्कर देंगे ये 7 परिषदीय विद्यालय, इन हाईटेक सुविधाओं से होंगे लैस

गाजियाबाद के बड़े प्राइवेट स्कूलों को टक्कर देंगे ये 7 परिषदीय विद्यालय, इन हाईटेक सुविधाओं से होंगे लैस

Tricity Today | Symbolic Photo

Ghaziabad News : सरकारी स्कूलों में वह सुविधा नहीं मिल पाती, जो प्राइवेट स्कूल में मिलती है। इसी वजह से लोग अपने बच्चों के एडमिशन प्राइवेट स्कूलों में करवाते हैं, लेकिन अब गाजियाबाद में 7 स्कूल हाईटेक होने जा रहे हैं। जो प्राइवेट स्कूलों को टक्कर देंगे। यह पीएम श्री योजना के तहत किया जा रहा है। पीएम श्री योजना के तहत गाजियाबाद के 7 परिषदीय स्कूलों का कार्यक्रम किया जाएगा। जिसके बाद इन स्कूलों में प्राइवेट विद्यालय की तरह सुविधा मिलेंगी।

इन स्कूलों का चयन हुआ
मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के लोनी, मुरादनगर, भोजपुर, राजापुर ब्लॉक और नगर क्षेत्र के 7 स्कूलों का चयन किया गया है। अभी तक इन विद्यालयों में पहली क्लास से लेकर आठवीं क्लास तक की पढ़ाई होती है, लेकिन अब कायाकल्प होने के बाद प्री-प्राइमरी से लेकर 12वीं तक की पढ़ाई एक ही स्कूल में हो जाएगी।

बार-बार एडमिशन का झंझट खत्म
ऐसा होने से बच्चों का बार-बार एडमिशन करवाने का झंझट खत्म हो जाएगा। इसके अलावा कॉलेज तक की पढ़ाई एक ही स्कूल में हो जाएगी। गाजियाबाद के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि पीएमसी योजना के तहत 7 परिषदीय स्कूलों का कार्यक्रम करवाने के लिए मंजूरी मिल गई है। इसको लेकर बहुत ही जल्द काम शुरू हो जाएगा। परिषदीय स्कूल में हाईटेक लेवल की सुविधा मिलेगी। आपको बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में 1,753 स्कूलों का कायाकल्प होने वाला है। इनमें 89 माध्यमिक और 1,664 परिषदीय विद्यालय शामिल है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.