गाजियाबाद के इन स्वास्थ्य केंद्रों को मिलेगा प्रधानमंत्री एक्सीलेंसी अवार्ड, सीएमओ ने भेजें नाम

अच्छी खबर : गाजियाबाद के इन स्वास्थ्य केंद्रों को मिलेगा प्रधानमंत्री एक्सीलेंसी अवार्ड, सीएमओ ने भेजें नाम

गाजियाबाद के इन स्वास्थ्य केंद्रों को मिलेगा प्रधानमंत्री एक्सीलेंसी अवार्ड, सीएमओ ने भेजें नाम

Google Image | स्वास्थ्य केंद्र

Ghaziabad : केंद्र और राज्य सरकारों के विभिन्न विभागों द्वारा बेहतर कार्य किए जाने पर अब प्रधानमंत्री एक्सीलेंसी अवार्ड से नवाजा जाएगा। इस संबंध में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव विशाल चौधरी द्वारा प्रदेश के मुख्य सचिव को पत्र भेजकर बेहतर कार्य करने वालों की सूची मांगी है। सीएमओ डॉ.भवतोष शंखधर ने इसकी पुष्टि की है कि पत्र प्राप्त होने के तुरंत बाद जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के अलावा जिला अस्पतालों में स्वस्थ भारत मिशन के तहत बेहतर कार्य करने वालों की सूची बनाई जा रही है। इसके लिए एक समिति का गठन किया गया है।

जिले के सरकारी विभागों द्वारा किए गए असाधारण और अभिनव कार्यों को स्वीकार करने, पहचानने और पुरस्कृत करने के लिए लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए प्रधान मंत्री पुरस्कार दिया जाता है। वर्ष 2022 के लिए लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए प्रधानमंत्री पुरस्कार योजना का उद्देश्य स्वच्छ जल, स्वस्थ भारत, गुणवत्ता परक शिक्षा, विकास एवं कुछ नया करने वालों को प्रोत्साहित किया जाना है। साथ ही योजनाओं के सेवकों के योगदान को मान्यता देना है। 

प्रधानमंत्री एक्सीलेंसी अवार्ड के लिए 20 से अधिक स्वास्थ्य केंद्र लाइन में है। सीएचसी डासना और मुरादनगर द्वारा हाल ही में राज्य स्तर के पुरस्कार जीते हैं । इसके अलावा जिला एमएमजी अस्पताल और संयुक्त अस्पताल को भी मरीजों का बेहतर इलाज किए जाने पर कायाकल्प अवार्ड से नवाजा गया है। पीएचसी महाराजपुर, जागृति विहार, घुकना और पीचसी भोजपुर को भी राज्य स्तर पर पुरस्कार मिल चुका है। इसके अलावा कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर द्वारा भी अच्छा कार्य किया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.