सार्वजनिक परिवहन की प्रतीक्षा में हजारों  प्रवासी सड़कों पर, प्रशासन के दावे फेल

Ghaziabad News : सार्वजनिक परिवहन की प्रतीक्षा में हजारों प्रवासी सड़कों पर, प्रशासन के दावे फेल

सार्वजनिक परिवहन की प्रतीक्षा में हजारों  प्रवासी सड़कों पर, प्रशासन के दावे फेल

Tricity Today | सार्वजनिक परिवहन की प्रतीक्षा में हजारों प्रवासी सड़कों पर

Ghaziabad News : देशभर में दिवाली का त्यौहार मनाने के लिए लोग उत्साहित नजर आ रहे हैं। दिल्ली एनसीआर में कामकाजी लोग अब अपने घरों की जा रहे हैं। लेकिन, उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिन लोगों ने ट्रेन की टिकट बुक नहीं कराई थी या फिर बस की टिकट में सीट बुक नहीं थी, उन्हें खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गाजियाबाद की बात करें तो यहां हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर बसों का इंतजार कर रहे हैं। 

यह है पूरा मामला
दिल्ली एनसीआर में काम करने वाले प्रवासी लोग त्योहार पर अपने घर जा रहे हैं। दीपावली और छठ पूजा पर अपने परिजनों से मिलने के लिए लोग घरों से निकले हैं। गाजियाबाद के पुराना बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, नया बस अड्डा और नोएडा सेक्टर-62 का सीआईएसएफ कैंप रोड लोगों की भीड़ से खचाखच भरा हुआ है। यहां सार्वजनिक परिवहन के लिए लोग घंटा इंतजार कर रहे हैं। प्रशासन के लाख दावों के बाद भी व्यवस्था चरमरा गई है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम रोडवेज की तरफ से 200 अतिरिक्त बसें चलाने का दावा किया गया था, लेकिन रोडवेज का यह दवा कागजी साबित हुआ और लोग सड़कों पर दर-दर भटक रहे हैं। बसों में औसत से ज्यादा सवारी भरी जा रही है। यात्री बसों और रेल में खड़े होकर सफर करने को मजबूर हैं।

स्टेशनों पर भी दिखाई दी भीड़
बसों के अलावा रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों की भीड़ दिखाई दी। बता दें कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्री स्पेशल ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी उत्तर रेलवे की तरफ से कुछ स्पेशल ट्रेन चलाने का दावा किया गया था। इस दौरान पटना, वाराणसी और लखनऊ के लिए सुपरफास्ट गति शक्ति स्पेशल ट्रेन चलाई गई हैं लेकिन स्टेशन पर भीड़ को देखते हुए यह नाकाफी साबित हो रही हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.