आवासीय कालोनी में 50 केवी से कम बिजली के लोड पर लगाए गए ट्रांसफार्मर

गजियाबाद : आवासीय कालोनी में 50 केवी से कम बिजली के लोड पर लगाए गए ट्रांसफार्मर

आवासीय कालोनी में 50 केवी से कम बिजली के लोड पर लगाए गए ट्रांसफार्मर

Google Image | Symbolic Image

Ghaziabad: बिजली विभाग की लापरवाही एवं मनमानी के खिलाफ बिल्डर्स वेलफेयर एसोसिएशन गाजियाबाद के बैनर तले व्यापारियों ने बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

50 केवी से कम बिजली के लोड पर लगाये जा रहे ट्रांसफार्मर 
सुपरिटेंडेंट इंजीनियर विद्युत वितरण खण्ड-8 इंदिरापुरम में समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। दिए गये ज्ञापन में अध्यक्ष राजीव शर्मा और महासचिव मनोज गोयल ने बताया कि इंदिरापुरम सहित अन्य आवासीय कालोनी में विद्युत विभाग द्वारा 50 केवी से कम बिजली के लोड पर ट्रांसफार्मर लगाये जा रह है। जो कि नियमों के खिलाफ है। 

सब कुछ जानकार अंजान बना हुआ है विद्युत विभाग
इंदिरापुरम की एक गली में लगभग 25 भूखण्ड से अधिक भूखण्ड है तथा पार्किंग की सुविधा का आभाव है। ऐसे में यदि प्रत्येक भूखण्ड के सामने ट्रांसफार्मर लग जायेगे तथा इतनी छोटी रोड पर जिसपर दोनो तरफ गाडियों की पार्किंग होती है तो उसके बाद जगह बिल्कुल भी नही बचेगी। मनोज गोयल ने बताया कि सोसायटी के बच्चे सड़कों पर खेलते है, अगर कोई ट्रांसफार्मर फट जाता है तो बड़ा हादसा हो सकता है। जिसकी जवाबदेही किसकी होगी। विद्युत विभाग सब कुछ जानकार अंजान बना हुआ है। उसे किसी बड़े हादसे का इंतजार है। वहीं सड़क के दोनो तरफ पानी की पाईप तथा सीवर की लाईन है। उस स्थिति में विभाग जब प्रत्यके भूखण्ड पर ट्रांसफार्मर के लिए दोहरी केबल डालता है तो उस स्थिति में सड़क के पास जगह बिल्कुल भी नही बचेगी। 

50 केवी से ज्यादा होने पर ग्रीन बेल्ट पर लगाए ट्रांसफार्म 
पूर्व में भी ट्रांसफार्मर की स्कीम पास होती रही है। जिससे इंदिरापुरम की सुंदरता बनी रहें। वर्तमान में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते स्थिति भयावह बनी हुई है। साथ ही इंदिरापुरम की सुंदरता को बिगाडऩे में विद्युत विभाग कोई कोर कसर नही छोड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिस प्लाट पर विद्युत विभाग 50 केवी से ज्यादा है, तो गली के बाहर दोनो तरफ ग्रीन बेल्ट है। वहां पर ट्रांसफार्मर लगाए। जिसका भुगतान भूखण्ड मालिक कर सकते है। इससे विभाग में रजिस्टर्ड ठेकेदारों से भूखण्ड स्वामियों को उनके अनैतिक कायों से मुक्ति मिल सकेगी और कालोनियों के मासूम बच्चो को खेलने की जगह मिल सकेगी। साथ ही दुर्घटनाओं पर भी रोक लग सकेगी। 

यह लोग रहे उपस्थित 
इस दौरान सुरेन्द्र कुमार अरोड़ा, विनित महेश्वरी, संजय शर्मा, तारा चंद सरस्वती, प्रेम पास सिंह, प्रमोद डागर, राकेश कुमार, अनुराग गोयल, भूप सिंह पाल समेत दर्जना लोग उपस्थित रहे

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.