चार बच्चे गंभीर, लोनी प्राथमिक स्कूल का मामला

गाजियाबाद में मिड डे मील में दूध पीने से दो दर्जन बच्चे बीमार : चार बच्चे गंभीर, लोनी प्राथमिक स्कूल का मामला

चार बच्चे गंभीर, लोनी प्राथमिक स्कूल का मामला

Google Image | गाजियाबाद में मिड डे मील में दूध पीने से दो दर्जन बच्चे बीमार

Ghaziabad News : लोनी थाना क्षेत्र स्थित प्रेम नगर के प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील के अंतर्गत बच्चों को पीने के लिए दूध दिया गया था। दूध पीने के बाद बच्चों की अचानक तबीयत बिगड़ गई। दूध पीने के लगभग एक घंटे बाद बच्चों को पेट में दर्द और उल्टियों की शिकायत होने लगी थीं। एक के बाद एक बच्चे बीमार होने लगे तो बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है।
क्या है पूरा मामला
गाजियाबाद के लोनी इलाके में उस समय हड़कंप मच गया, जब मिड डे मील का दूध पीने के बाद बच्चे उल्टी करने लगे। लोनी के प्रेम नगर इलाके में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के पेट में दर्द और उल्टियां शुरू हो गईं। स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों ने बताया कि उन्होंने जैसे ही स्कूल में मिड डे मील का दूध पीया, उसके लगभग एक घंटे बाद उनके पेट में दर्द और उल्टी होना शुरू हो गई।

लगभग 25 बच्चे बीमार
बच्चों के बीमार होने से स्कूल में कोहराम मच गया। स्थानीय सभासद भी खबर सुनकर मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस और प्रशासन को सूचना दी। उसके बाद प्रशासन ने मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को भेजकर एंबुलेंस से सभी बीमार बच्चों को लोनी के सीएचसी अस्पताल पहुंचाया, जहां सभी का उपचार चल रहा है। अस्पताल में 25 बच्चों को भर्ती कराया गया है। परिजनों का आरोप है कि स्कूल की लापरवाही से यह घटना घटी है। पहले भी कई बार बच्चों ने पेट में दर्द की शिकायत कर चुके हैं। मिड डे मील बनाने वाली महिला का कहना है कि वह हमेशा ठीक-ठाक खाना बनाती है, लेकिन कुछ लोग उन्हें पीछे बदनाम करने के लिए पीछे पड़ गए हैं। स्कूल में बच्चों का खाना बनाने वाली महिला का कहना है कि लगातार उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है।

एसडीएम मौके पर पहुंचे
बच्चों के बीमार होने की सूचना पर एसडीएम अरुण दीक्षित भी मौके पर पहुंच गए हैं। एसडीएम ने मौके पर फूड विभाग की टीम को बुलाकर दूध के सैंपल निरीक्षण के लिए भिजवाए हैं। दूध की जांच रिपोर्ट आ जाने के बाद इस मामले में आगे की कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.