थाने में तख्ती लेकर पहुंचे दो गैंगस्टर, बोले- हमें जेल भेज दो, मरते दम तक अपराध नहीं करेंगे

जिला गाजियाबाद यूं ही बदनाम नहीं : थाने में तख्ती लेकर पहुंचे दो गैंगस्टर, बोले- हमें जेल भेज दो, मरते दम तक अपराध नहीं करेंगे

थाने में तख्ती लेकर पहुंचे दो गैंगस्टर, बोले- हमें जेल भेज दो, मरते दम तक अपराध नहीं करेंगे

Tricity Today | थाने में तख्ती लेकर पहुंचे दो गैंगस्टर

Ghaziabad : अपराध की दृष्टि से जिला गाजियाबाद यूं ही बदनाम नहीं रहा है। इस जनपद में अपराधों पर लगाम लगा पाना पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती से कम नहीं रहा है। जब कोई पुलिस कप्तान गाजियाबाद में आता तो सबसे पहले जिले को अपराध मुक्त करने की बात कहता, मगर कहने और करने में बहुत अंतर है। 

अपराधियों को जान बचाना हुआ मुश्किल
गाजियाबाद की अगर बात की जाए तो किसी समय में आमजन हो या फिर व्यापारी दोनों ही व्यापार करने से डरते थे, मगर अब पुलिस की कार्रवाई के चलते गाजियाबाद की छवि भी सुधरने लगी है। जहां पहले अपराधियों का बोल-बाला था, तो अब अपराधी खुद अपनी जान की भीख मांगते नजर आ रहे है। यह इसलिए कि अगर उन्हें पुलिस ने पकड़ लिया तो जान बचाना भी मुश्किल हो जाएगा। पुलिस की गोली से बचना है तो या फिर अपराध को छोड़ दो अथवा खुद आकर सरेंडर कर दो। 

पुलिस की गोली से बचने के लिए दो गैंगस्टर ने किया आत्मसमर्पण
एसपी ग्रामीण डॉ.ईरज द्वारा बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए लगातार की जा रही कार्रवाई के चलते अब बदमाशों में भी पुलिस का खौफ साफ दिखने लगा है। जिससे अब बदमाश पुलिस की गोली से बचने के लिए खुद ही थाने में जाकर सरेंडर करने को मजबूर दिखाई दे रहा है। ऐसा ही एक नजारा आज लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र में देखने को मिला है। जहां गैंगस्टर में फरार बदमाशों में पुलिस का खौफ ऐसा दिखाई दे रहा था कि वह हाथों में तख्ती लिए हुए थे। जिसमें लिखा था कि मैं लोनी बॉर्डर थाना में आत्मसमर्पण करने आया हूं, आज के बाद अपने जीवन में कोई भी अपराध नहीं करूंगा। दोनों ने ही थाना अध्यक्ष लोनी बॉर्डर के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

योगी राज में अपराध मुक्त बन रहा यूपी
प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पहली बार शपथ लेते हुए घोषणा कर दी थी कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के लिए कोई जगह नही है। प्रदेश मे रहना तो शांति से रहना होगा, नहीं तो तुम्हारी सही जगह पर भेजने के लिए हमारे पर बहुत विकल्प है। क्योंकि अपराधियों की जगह सिर्फ सलाखों के पीछे या फिर यमराज के पास है। अन्य कोई जगह नही है।

इन मामलों में फरार चल रहे थे दोनों बदमाश
एसपी ग्रामीण डॉ.ईरज राजा ने बताया कि एसएसपी के निर्देशन में अपराधियों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जा रहा है। ग्राम रिस्तल टीला मोड़ निवासी कपिल पुत्र जयपाल उर्फ जगत सिंह और सागर पुत्र तेजपाल उर्फ तेज सिंह के खिलाफ गत 20 दिसंबर 2021 को थाना लोनी में 1711/21 धारा 2/3 गैंगस्टर दर्ज किया गया था। तभी से दोनों फरार चल रहे थे। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। 

तख्ती लेकर पहुंचे थाने
उधर शासन और प्रशासन की ओर से समाज को अपराध मुक्त बनाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिसके चलते पुलिस की हर दिन बदमाशों से मुठभेड़ हो रही है। पुलिस की इसी कार्रवाई के खौफ के चलते कपिल और सागर दोनों ही एक साथ अपने हाथ में तख्ती लेकर शुक्रवार को थाना लोनी बॉर्डर पहुंच गए। 

तख्ती पर लिखा था कि...
उन्होंने अपनी तख्ती पर लिखा था कि "मैं लोनी बॉर्डर थाना में आत्मसमर्पण करने आया हूं आज के बाद अपने जीवन में कोई भी अपराध नहीं करूंगा।" दोनों ने ही थाना अध्यक्ष लोनी बॉर्डर के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनका नाम लोनी थाने में गैंगस्टर के तहत दर्ज किया हुआ है और तभी से लोनी थानाव लोनी बॉर्डर पुलिस उनके पीछे पड़ी हुई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.