अपराधों पर अकुंश लगाने के लिए मोदीनगर में जल्द खुलेंगे दो नई चौकी

Ghaziabad : अपराधों पर अकुंश लगाने के लिए मोदीनगर में जल्द खुलेंगे दो नई चौकी

अपराधों पर अकुंश लगाने के लिए मोदीनगर में जल्द खुलेंगे दो नई चौकी

Google Image | एसएसपी पवन कुमार

अपराधों पर अकुंश लगाने के लिए मोदीनगर में जल्द खुलेंगे दो नई चौकी गाजियाबाद। मोदीनगर कस्बे की बढ़ती आबादी और अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जल्द 2 नई पुलिस चौकी की वहां के लोगों को सौगात मिल सकती है। एसएसपी पवन कुमार का कहना है कि बढ़ती आबादी और अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए दो नई पुलिस चौकी जल्द खोली जा सकती है। मोदीनगर में बस स्टैंड व कस्बा रोड चौकी बनने का रास्ता साफ  हो गया है। इससे क्षेत्र की बड़ी आबादी को राहत मिलेगी। पुलिस को चौकी के लिए जगह चिन्हित कर रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा गया है। इसके बाद यहां पर चौकी का निर्माण शुरू हो सकेगा।

*चौकी बनाने की तैयारी*
दरअसल, मोदीनगर थाना क्षेत्र में कुल 7 हलके लगते हैं,इनमें कादराबाद, गोविदपुरी, निवाड़ी रोड, मोदीपोन, शाहबनगर, कस्बा एवं बस स्टैंड शामिल हैं। इनमें कस्बा और बस स्टैंड को छोड़कर सभी जगह पुलिस चौकी बनी हुई है। इन दोनों हलकों में बड़ी संख्या में लोग रहते हैं। चौकी नहीं होने के कारण उन्हें शिकायत के लिए थाने जाना पड़ता है। इससे समय की बर्बादी होती है। लोगों की समस्या को देखते हुए काफी समय से यहां चौकी बनाने की तैयारी चल रही है, लेकिन किन्हीं कारणों के चलते हर बार काम रुक जाता है। थाने द्वारा भी इसको लेकर जिला स्तर पर पत्र लिखे जा चुके हैं। इस पर अब पुलिस को चौकी बनवाने के लिए जगह चिन्हित करने के निर्देश दिए गए हैं।

*एसएसपी को भेजा गया था पत्र*
मोदीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक मुनेंद्र सिंह ने बताया कि पहले भी थाने से एसएसपी को पत्र भेजा गया था। चौकी के लिए जगह चिन्हित करने के निर्देश मिलने के बाद प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं। पुलिस चौकी बनने से वहां हमेशा पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे। ऐसे में घटना पर तुरंत टीम पहुंचकर काबू पा सकेगी। थाने के बजाए पहले चौकी पहुंचकर लोग अपनी शिकायत कर सकेंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.