दो हजार संविदा सफाईकर्मी हड़ताल पर गए, बोले- हमारे फैशन से जलन तो खुद उठा लें हाथ में झाड़ू

गाजियाबाद मेयर की बदजुबानी : दो हजार संविदा सफाईकर्मी हड़ताल पर गए, बोले- हमारे फैशन से जलन तो खुद उठा लें हाथ में झाड़ू

दो हजार संविदा सफाईकर्मी हड़ताल पर गए, बोले- हमारे फैशन से जलन तो खुद उठा लें हाथ में झाड़ू

Google Image | बोले- हमारे फैशन से जलन तो खुद उठा लें हाथ में झाड़ू

Ghaziabad News : गाजियाबाद नगर निगम के दो हजार संविदा सफाईकर्मी आज यानी मंगलवार को हड़ताल पर चले गए। इससे नगर निगम क्षेत्र के कई इलाकों में झाड़ू तक नहीं लग पाई। निगम मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रहे संविदाकर्मियों ने आरोप लगाया कि न हमारी तनख्वाह बढ़ाई जा रही है और न ही उन्हें स्थायी किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि मेयर ने प्रदर्शनकारी महिला सफाईकर्मियों के फैशन पर भी टिप्पणी की है। जिससे महिला सफाईकर्मियों में खासी नाराजगी देखी जा रही है। बता दें कि हड़ताल गाजियाबाद नगर निगम सफाई कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के बैनर तले चल रही है।

मेहनत करेंगे तो शौक भी पूरा करेंगे
एक महिला सफाईकर्मी ने कहा कि मेयर सुनीता दयाल ने सोमवार को हमारे फैशन को लेकर टिप्पणी की है। मेयर ने कहा था कि हम बिंदी-लिपस्टिक लगाकर आती हैं, सोने की चार-चार अंगूठी पहनती हैं। क्या हम मेयर की मेहनत से ये सब पहनते हैं? क्या हम विधवा हैं? क्या हमारे शौक नहीं हैं? अगर हम मेहनत कर रहे हैं तो अपने शौक भी पूरे करेंगे। अगर मेयर ने हमारी मांगें नहीं मानीं तो उनके घर में कूड़ा भर देंगे। एक अन्य महिला सफाईकर्मी ने कहा कि हम सुबह 5 बजे अपने काम पर आ जाते हैं। अगर मेयर को हमारे फैशन से जलन हो रही है तो वो खुद झाड़ू लेकर शहर की सफाई कर लें।

स्थायी किए जाएं सफाईकर्मी
सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राहुल चौहान ने कहा कि निगम में करीब पांच हजार संविदा सफाईकर्मी कार्यरत हैं। इसमें कई तो 25 साल से भी ज्यादा वक्त से काम कर रहे हैं। इन सभी को स्थायी किया जाए। जो अस्थायी सफाई नायक हैं, उन्हें स्थायी रूप से सफाई नायक बनाया जाए। इसके अलावा करीब पांच हजार से ज्यादा सफाईकर्मियों के पीएफ का पैसा उनके खाते में तत्काल भेजा जाए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि कई और मांगें हैं, जिन पर बीते कई महीने से सुनवाई नहीं हो पाई है। इस पर सफाईकर्मियों ने पांच फरवरी से हड़ताल शुरू करने का फैसला लिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.