जानें कौन है डिप्टी एसपी श्रेष्ठा ठाकुर

यूपी की लेडी सिंघम बनी फर्जी आईआरएस ऑफिसर का शिकार : जानें कौन है डिप्टी एसपी श्रेष्ठा ठाकुर

जानें कौन है डिप्टी एसपी श्रेष्ठा ठाकुर

Tricity Today | SP Shrestha Thakur

Ghaziabad News : शामली जनपद में डिप्टी एसपी के पद पर तैनात श्रेष्ठा ठाकुर पुलिस फोर्स में लेडी सिंघम के नाम से जानी जाती है। 2012 बैच की तेजतर्रार आईपीएस अफसर ने 2018 में शादी करने का फैसला किया। उनकी मुलाकात मैट्रिमोनियल साइट पर रोहित राज नाम के युवक से हुई। रोहित राज ने अपने आप को 2008 बैच का आईआरएस ऑफिसर बताया था। लेकिन कुछ ही दिनों में उसकी हरकतों के चलते उसकी सच्चाई सामने आ गई। श्रेष्ठा ठाकुर को जल्द ही पता चल गया कि वह एक शातिर ठग का शिकार बन चुकी है।। शादी के लगभग 2 वर्ष बाद श्रेष्ठा ठाकुर ने अपने ठग पति रोहित राज से तलाक ले लिया और अलग रहने लगी।

कौन है लेडी सिंघम श्रेष्ठा ठाकुर
उत्तर प्रदेश के कानपुर में जन्मी श्रेष्ठा ठाकुर बचपन से ही पुलिस फोर्स में जाना चाहती थी। उनकी पढ़ाई कानपुर कॉलेज से हुई जहां कॉलेज के गेट पर मनचले अक्सर पढ़ने वाली छात्राओं के साथ छेड़छाड़ किया करते थे। जिसकी शिकायत उन्होंने स्थानीय पुलिस से की थी। लेकिन पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से नहीं लिया जाता था। इसके बाद उन्होंने स्वयं पुलिस अधिकारी बनने और महिलाओं पर अत्याचार करने वाले अपराधियों को सबक सिखाने की कसम खाई। अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद वे यूपी पीसीएस की परीक्षा की तैयारी करने लगी। उनके परिवार ने भी उनका भरपूर साथ दिया। वर्ष 2012 में वे यूपी पीएससी की परीक्षा पास कर उत्तर प्रदेश पुलिस में डीएसपी बन गई। इसके बाद उन्होंने महिलाओं पर अत्याचार करने वाले अपराधियों के प्रति ठोस निर्णय लिए। इस दौरान उन्होंने अपनी मेहनत और सूझबूझ के बल पर एक अलग मुकाम हासिल किया और उनकी पहचान पुलिस फोर्स में लेडी सिंघम के तौर पर होने लगी।

मैट्रिमोनियल साइट से हुई ठगी का शिकार
वर्ष 2018 में लेडी सिंघम श्रेष्ठा ठाकुर ने शादी करने का फैसला किया। इस दौरान उनकी मुलाकात एक मैट्रिमोनियल साइट पर रोहित राज से हुई। रोहित राज ने उन्हें बताया कि वह आईआरएस अफसर है और रांची कमिश्नर के पद पर तैनात है। जब क्रॉस चेक करने के लिए श्रेष्ठा ठाकुर ने रांची पता किया तो जानकारी सही निकली, लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद रोहित राज की हरकत से उन्हें शक हुआ और जब उन्होंने पता किया तो सच्चाई जानकर वह हैरत में पड़ गई। उनके पति रोहित राज ने हमनाम अधिकारी का परिचय देते हुए उनके साथ ठगी कर शादी की थी। आरोप है कि रोहित राज उनके पद का फायदा उठाकर लोगों को डरा धमका कर उनसे पैसे ऐंठता है। शादी के 2 साल बाद श्रेष्ठा ठाकुर ने अलग होने का फैसला लिया और 2020 में रोहित राज से तलाक ले लिया।

गाजियाबाद में कराया मुकदमा दर्ज
उत्तर प्रदेश की लेडी सिंघम श्रेष्ठा ठाकुर ने गाजियाबाद के कौशांबी में अपने पूर्व पति रोहित राज पर धोखाधड़ी और ठगी जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि तलाक के बाद भी वह उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है और उनकी पोस्टिंग जिस शहर में होती है वह उस शहर में जाकर लोगों से उनके नाम पर पैसे ऐंठने का कार्य करता है। साथ ही लखनऊ में एक फ्लैट खरीदने के लिए उसने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर 15 लाख रुपए भी निकाल लिए हैं। फिलहाल पुलिस ने उनके पूर्व पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.