गाजियाबाद की पांचों विधानसभा पर 192 चक्रों में होगी वोटों की गिनती, मीडियाकर्मियों और प्रत्याशियों के लिए गाइडलाइन जारी, पढ़िए पूरी जानकारी

UP Exit Poll 2022 : गाजियाबाद की पांचों विधानसभा पर 192 चक्रों में होगी वोटों की गिनती, मीडियाकर्मियों और प्रत्याशियों के लिए गाइडलाइन जारी, पढ़िए पूरी जानकारी

गाजियाबाद की पांचों विधानसभा पर 192 चक्रों में होगी वोटों की गिनती, मीडियाकर्मियों और प्रत्याशियों के लिए गाइडलाइन जारी, पढ़िए पूरी जानकारी

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Ghaziabad Exit Poll 2022 : विधानसभा चुनावों का सात मार्च को अंतिम चरण पूरा होने के बाद अब मतगणना का काउंटडाउन शुरू हो गया है। गाजियाबाद की पांचों विधानसभा सीटों की गिनती 192 चक्रों में कराई जाएगी। मतगणना के लिए 84 टेबल और पोस्टल बैलेट के लिए 10 टेबल अलग से लगाई जाएंगी। मंगलवार को मतगणना की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सीडीओ अस्मिता लाल, एडीएम सिटी विपिन कुमार, एडीएमई रितु सुहास, सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर, उप निर्वाचन अधिकारी एडीएम एफआर विवेक श्रीवास्तव की मौजूदगी में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि लोनी विधानसभा की वोटों की गिनती के लिए दो हॉल में 14 टेबल लगाई जाएंगी। 

इन सीटों पर इतने चक्र होंगे
लोनी की वोटों की गिनती 40 चक्र और पोस्टल बैलेट की गिनती एक चक्र में होगी। मुरादनगर विधानसभा के लिए दो हॉल में 14 टेबल होगी और 41 चक्र में गिनती होगी। पोस्टल बैलेट की गिनती 3 चक्र में होगी। साहिबाबाद विधानसभा की वोटों की गिनती के लिए चार हॉल बनाए जाएंगे जहां 28 टेबल लगेंगी। साहिबाबाद की वोटों की गिनती 42 चक्र में होगी व पोस्टल बैलेट की गिनती 2 चक्र में होगी। गाजियाबाद विधानसभा के लिए दो मतगणना हॉल होंगे जहां 14 टेबल होंगी। गाजियाबाद की गिनती 39 चक्रों में होगी और पोस्टल बैलेट की गिनती दो चक्र में कराई जाएगी। मोदीनगर विधानसभा के लिए दो हॉल में 14 टेबल होंगी व 30 चक्र में गिनती होगी। पोस्टल बैलेट के लिए भी दो टेबल लगाई जांएगी। इस तरह से 12 हॉल में 84 टेबलों पर 192 चक्र में वोटों की गिनती होगी। दस टेबल अलग से पोस्टल बैलेट से होगी। 

यह लोग होंगे मौजूद
हर मतगणना टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक मतगणना सहायक, एक माइक्रो आब्जर्वर, ईवीएम को लाने के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तैनात किए गए हैं। डीएम ने बताया कि अनाज मंडी के गेट संख्या एक से मतगगणना अभिकर्ताओं को प्रवेश दिया जाएगा और दूसरे द्वार से अधिकारियों, मतगणना कर्मिकों को प्रवेश दिया जाएगा। हर मतगणना कर्मिक को फोटो युक्त पहचान पत्र दिया जाएगा उसी से प्रवेश मिल सकेगा, मोबाइल फोन प्रतिबंधित हैं।

मीडियाकर्मियों के लिए गाइडलाइन जारी
सिर्फ मीडियाकर्मियों को ही अधिग्रहित मीडिया सेन्टर तक फोन ले जा सकेंगे। मतगणन स्थल पर ही चिकित्सा कैम्प लगाया जाएगा। हर मतगणना हॉल के प्रवेशद्वार पर थर्मल स्कैनर, सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। मतगणना हॉल में ईटीपीबीएस की स्कैनिंग का कार्य एवं डाक मतपत्र की गणना की जाएगी। सुबह आठ बजे से पोस्टल बैलेट की गणना शुरू होगी और उसके बाद साढ़े आठ बजे से ईवीएम की मतगणना शुरू होगी। गिनती के दौरान कोई मतगणनाकर्मी दूसरी टेबल पर नहीं घूम सकेगा। हर चक्र के बाद टेबल पर आने पर सीयू में पड़े वोट दिखाए जाएंगे। 

विजय जुलूस पर पाबंदी
डीएम ने बताया कि विजयी प्रत्याशी विजय जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि मतगणना के दौरान त्रिचक्रीय सुरक्षा व्यवस्था होगी। पार्किंग मतगणना स्थल से 200 मीटर दूर पुलिस लाइन में रखी गई है। प्रेसवार्ता में सीडीओ अस्मिता लाल, एडीएम सिटी विपिन कुमार, एडीएमई रितु सुहास, सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर, उप निर्वाचन अधिकारी एडीएम एफआर विवेक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.