विश्व हिन्दू परिषद का कार्यकर्त्ता बच्ची को मौत के मुंह से निकाल लाया, बॉल ढूंढते हुए टैंक में गिर गई थी मासूम

साहस : विश्व हिन्दू परिषद का कार्यकर्त्ता बच्ची को मौत के मुंह से निकाल लाया, बॉल ढूंढते हुए टैंक में गिर गई थी मासूम

विश्व हिन्दू परिषद का कार्यकर्त्ता बच्ची को मौत के मुंह से निकाल लाया, बॉल ढूंढते हुए टैंक में गिर गई थी मासूम

Tricity Today | बच्ची टैंक में गिर गई

Ghaziabad News : गोविंदपुरम में एक सीवर में बच्ची के गिरने का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स बच्ची को सीवर में कूदकर बचा रहा है। लोगों ने बताया कि बच्ची को गिरते हुए राह चलते कुछ लोगों ने देख लिया था, जिसके बाद उसे तुरंत रेस्क्यू कर लिया। सोमवार को 3 साल की बच्ची खेलते हुए सीवर के खुले टैंक में गिर गई। वह टैंक में डूबने लगी। शुक्र रहा कि उस रास्ते से गुजर रहे एक युवक ने बच्ची को टैंक में गिरते हुए देख लिया। तत्काल वह हरकत में आया और लोगों को आवाज देते हुए सीवर लाइन में उतर गया। उसने जान की बाजी लगाकर बच्ची को बाहर निकाल लिया। फिलहाल बच्ची सुरक्षित है। उसका एक नजदीकी डॉक्टर के यहां इलाज चल रहा है। 

गोविंदपुरम सी-ब्लॉक में रहने वाली एक महिला घरों में काम करके गुजारा करती है। उसकी 3 साल की बेटी घर के बाहर बॉल से खेल रही थी। इस दौरान उसकी बॉल सीवर लाइन के टैंक में जा गिरी। इस टैंक का ढक्कन टूटा हुआ था। टैंक में बॉल देखने की कोशिश में बच्ची उसमें जा गिरी और पानी के साथ बहने लगी। विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता सुमित बजरंगी संयोग से वहीं खड़े थे। उन्होंने ये दृश्य देख लिया। सुमित ने शोर मचाकर भीड़ जुटाई। कपड़े उतारकर खुद ही सीवर लाइन के टैंक में उतर गए। उन्होंने जैसे-तैसे बच्ची को पकड़कर बाहर निकाल लिया। तुरंत उसको डॉक्टर के पास ले जाया गया। 

हालांकि, तब तक बच्ची के मुंह में गंदा पानी जा चुका था। डॉक्टर ने पेट से गंदा पानी बाहर निकाला। अब बच्ची की हालत खतरे से बाहर बताई गई है। इस घटना के बाद सिस्टम पर एक सवाल ये भी है कि सीवर लाइन के टैंक का ढक्कन पिछले कई महीने से टूटा हुआ है। स्थानीय लोगों ने बताया कि 3 महीने पहले नगर निगम में इसकी शिकायत की गई थी। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। नतीजा यह रहा कि आज इसमें बच्ची गिर गई। हालांकि, लोगों का कहना है कि अगर एक-दो मिनट की और देरी हो जाती तो बच्ची की जान जा सकती थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.