13 साल पहले हुई थी शादी, पुलिस ने गड्ढा खोदकर निकाला महिला का शव

गाजियाबाद में अवैध संबंध के चलते बीवी की हत्या : 13 साल पहले हुई थी शादी, पुलिस ने गड्ढा खोदकर निकाला महिला का शव

13 साल पहले हुई थी शादी, पुलिस ने गड्ढा खोदकर निकाला महिला का शव

Google Image | आरोपी पति और मृत पत्नी

Ghaziabad News : भोजपुर इलाके से पत्नी के अवैध संबंध के पता लगते ही गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। लाश को पहले घर में भूसे वाले कमरे में गन्ने के नीचे छिपाकर रखा और फिर अगले दिन उसे तालाब किनारे गड्ढा खोदकर दबा दी। पति पर किसी को शक ना हो, इसके लिए उसने अपनी पत्नी के लापता होने की शिकायत पुलिस को दी, लेकिन पुलिस की जांच में पूरे मामला का खुलासा हो गया है। पुलिस ने हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और उसकी निशानदेही से पत्नी के शव को गड्ढे से निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

क्या है पूरा मामला 
भोजपुर थाना क्षेत्र के फजलगढ़ गांव में दिनेश प्रजापति सब्जी की दुकान लगाता है। दिनेश की शादी करीब 13 साल पहले मेरठ में रोहटा थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव निवासी अंजू से हुई थी। दंपति के फिलहाल 3 बच्चे हैं, जिनकी उम्र 6 से 12 साल के बीच है। बीते 30 जनवरी को दिनेश भोजपुर थाने पर पहुंचा और 30 वर्षीय पत्नी अंजू के लापता होने की एप्लिकेशन दी। 

पुलिस को किया गुमराह
दिनेश ने पुलिस को बताया कि पत्नी अंजू 26 जनवरी की सुबह करीब 5:00 बजे बिना बताए घर से निकल गई। उस वक्त वो सब्जी खरीदने के लिए मंडी में गया हुआ था। जबकि, दिनेश ने बच्चों को बताया कि था कि तुम्हारी मां अपने मायके चली गई है। 

हकीकत में क्या हुआ था
असल में बीते 25 जनवरी की सुबह 4:00 बजे वो तांगा लेकर सब्जी मंडी जाने के लिए उठा। उसने अंजू से कहा कि दरवाजा बंद कर ले। अंजू जैसे ही उठी तो दिनेश ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को खींचकर भूसे वाले कमरे में ले गया। इस कमरे में गन्ने रखे हुए थे। गन्नों के नीचे शव को छिपा दिया। बच्चे जब सोकर उठे तो दिनेश ने उन्हें बताया कि मां तुम्हारे मामा के यहां गई है। उसके बाद 26 जनवरी की रात करीब 12:00 से 1:00 बजे के बीच जब बच्चे सो रहे थे, तब दिनेश ने डेडबॉडी कमरे से निकाली। उसे तांगे में डालकर गांव के बाहर तालाब के पास ले गया। तालाब किनारे एक गड्ढा खोदा और डेडबॉडी उसमें दबा दी।

दिनेश ने हत्या करने की बात कबूली 
पुलिस ने जब गहराई से जांच पड़ताल की तो पता चला कि दिनेश के अंजू से वैचारिक मतभेद चल रहे थे। पुलिस ने दिनेश को कस्टडी में ले लिया। सख्ती से पूछताछ हुई तो सारी सच्चाई सामने आती गई। पुलिस पूछताछ में दिनेश ने अंजू की हत्या करने की बात कुबूली है। दिनेश प्रजापति के मुताबिक, उसे पत्नी पर शक था कि वो किसी और व्यक्ति से पर बात करती है। एक बार पहले उसने पत्नी को किसी से  बात करते वक्त  पकड़ा था। इसके बाद से दोनों के वैचारिक मतभेद बढ़ते चले गए। वारदात से तीन दिन पहले भी दोनों में झगड़ा हुआ था। दिनेश का साफ कहना था कि वो अब पत्नी से कोई संबंध नहीं रखना चाहता था। गुरुवार देर शाम पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर तालाब किनारे जेसीबी से खुदाई करवाकर शव बरामद कर लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.