महिलाओं ने एसडीएम की मेज पर रख दीं चूड़ियां, पिछले रास्ते से भागे अफसर

Ghaziabad News : महिलाओं ने एसडीएम की मेज पर रख दीं चूड़ियां, पिछले रास्ते से भागे अफसर

महिलाओं ने एसडीएम की मेज पर रख दीं चूड़ियां, पिछले रास्ते से भागे अफसर

Tricity Today | महिलाओं ने एसडीएम की मेज पर रख दीं चूड़ियां

Ghaziabad News : मोदीनगर में शत्रु संपत्ति मामले में नया मोड़ आ गया। काफी दिनों से चल रहे धरने का कोई निष्कर्ष नहीं निकलता देख महिलाओं ने एसडीएम कार्यालय पर जाकर उन्हें चूड़ियां भेंट कर दीं। बता दे कि यहां तकरीबन 30 हजार लोगों की भूमि को शत्रु संपत्ति घोषित किया हुआ है। जिसे लेकर मोदीनगर तहसील परिसर में बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन चल रहा है। धरने की अध्यक्षता बलराम सिंह कर रहे हैं। इस दौरान धर्मवीर सिंह बालेश्वर शर्मा सतीश कुमार मांगेराम यादव आदि क्रमिक अनशन पर बैठे हुए हैं।
  
एसडीएम की मेज पर रख दीं चूड़ियां
मोदीनगर में शत्रु संपत्ति के मामले को लेकर सोमवार को भी धरना जारी रहा। इस दौरान महिलाओं ने उपजिलाधिकारी कार्यालय में पहुंचकर चूड़ी भेंट की, जबकि एसडीएम पिछले गेट से निकल गए। महिलाओं का कहना है कि अब आरपार की लड़ाई लड़ी जाएगी। बता दें कि मंगलवार सुबह महिलाएं चूड़ी लेकर उप जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंच गईं। महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। उपजिलाधिकारी कार्यालय के गेट पर ही सुरक्षाकर्मियों ने महिलाओं को रोक लिया। जबकि उपजिलाधिकारी पिछले दरवाजे से कार्यालय के बाहर निकल गए। महिलाओं ने उनके कार्यालय में जानकर मेज पर चूड़ियां रख दीं। किसान नेता बबली गुर्जर ने कहा कि 13 अक्टूबर से ‘घेरा डालो डेरा डालो’ कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। इस मौके पर राहुल गुर्जर, हरेंद्र शर्मा, सचिन तेवतिया, धीरज कौशिक, देवी शरण शर्मा आदि लोग मौजूद रहे।
 
क्या है शत्रु संपत्ति मामला
बता दें कि मोदीनगर स्थित सिकरी खुर्द के आसपास की 18 बीघा जमीन को कुछ समय पहले शत्रु संपत्ति घोषित कर दिया गया था। यहां रहने वाले 30 हजार लोगों की भूमि के प्रपत्रों (फर्द) में भी इस भूमि को शत्रु संपत्ति घोषित कर दिया गया था। इस भूमि पर फिलहाल लगभग 20 हजार मकान बने हुए हैं। कुछ भूमि पर किसानों द्वारा खेती भी की जा रही है। इस मामले को लेकर स्थानीय विधायक डॉ. मंजू सिवाच भी गृह मंत्री से मिल चुकीं हैं। इस यह मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.