ऑक्सीजन देने का काम जारी, 36 वाटर स्प्रिंकलर और 5 एंटी स्मोक गन लगाई गई

आईसीयू में गाजियाबाद शहर : ऑक्सीजन देने का काम जारी, 36 वाटर स्प्रिंकलर और 5 एंटी स्मोक गन लगाई गई

ऑक्सीजन देने का काम जारी, 36 वाटर स्प्रिंकलर और 5 एंटी स्मोक गन लगाई गई

Tricity Today | ऑक्सीजन देने का काम जारी

Ghaziabad News : वायु गुणवत्ता में सुधार के लिए गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation) लगातार प्रयास कर रहा है। जिसमें 36 वॉटर स्प्रिंकलर, 5 एंटी स्मोक गन, 9 रोड स्वीपिंग मशीन रोस्टर के क्रम में पांचो जोन में चल रही है। नगर आयुक्त विक्रमादित्य सिंह मलिक के निर्देश पर संबंधित विभाग स्वास्थ्य तथा जलकल कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। नगर आयुक्त द्वारा आवश्यकता अनुसार मशीनों की संख्या को बढ़ाने के लिए नगर स्वास्थ्य अधिकारी तथा महाप्रबंधक जल को कहा गया हैl

यह है पूरा मामला
वायु गुणवत्ता प्रबंधक आयोग के द्वारा दी गई गाइडलाइन के क्रम में गाजियाबाद नगर निगम लगातार शहर वासियों को वायु प्रदूषण न फैलाने के लिए अपील भी कर रहा है। शहर का ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इस क्रम में रोड स्वीपिंग मशीन के द्वारा शहर की मुख्य सड़कों को धूल मुक्त करने का कार्य चल रहा है। एंटी स्मोक गन हवा में पानी का छिड़काव कर रही है। इसी प्रकार स्प्रिंकलर मशीन के द्वारा सड़कों पर पानी का छिड़काव कराया जा रहा है। ऐसी गतिविधियां जिससे शहर में प्रदूषण बढ़ने की आशंका है उस कार्य पर रोक भी लगाई जा रही है।

धुएं और प्रदूषण फैला रहे उपकरण पर रोक
नगर आयुक्त द्वारा शहर की प्रदूषित हवा को शुद्ध करने का प्रयास करने के क्रम में शहरवासियों से सहयोग की अपील की जा रही है। इस दौरान शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने और प्रदूषण मुक्त करने का कार्य किया जा रहा है। गाजियाबाद नगर निगम की टीम होटल रेस्टोरेंट में चलाए जा रहे तंदूर, ऐसे उपकरण जो प्रदूषण फैला रहे हैं उन पर भी रोक लगा रही है। शहर में ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने के लिए नगर निगम की तरफ से 36 वॉटर स्प्रिंकलर, 5 एंटी स्मोक गन, 9 रोड स्वीपिंग मशीन को काम पर लगाया गया है। इनकी समय समय पर लोकेशन भी बदली जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.