रैपिडएक्स रेल के बारे में कही बड़ी बात

गाजियाबाद पहुंचे योगी आदित्यनाथ : रैपिडएक्स रेल के बारे में कही बड़ी बात

रैपिडएक्स रेल के बारे में कही बड़ी बात

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गाजियाबाद का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने आरआरटीएस कॉरिडोर के साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन का निरीक्षण किया। उम्मीद है कि जल्द ही प्रधानमंत्री रैपिडएक्स रेल को हरी झंडी दिखा सकते हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ने आज तैयारियो का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने व्यवस्था के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

सभा स्थल और स्टेशन का किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आरआरटीएस कॉरिडोर के साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान एनसीआरटीसी और गाजियाबाद प्रशासन ने तैयारियों से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। स्टेशन पर युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही हैं। सभा स्थल से लेकर साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन को सजाया जा रहा है। आज योगी आदित्यनाथ हिंडन एयरबेस से इंदिरापुरम सीआरपीएफ कैंप स्थित अतिथि गृह पहुंचे। वहां कुछ देर विश्राम करने के बाद वे सीधे साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन गए। उन्होंने स्टेशन तथा सभास्थल का निरीक्षण किया। सभा स्थल पर सड़क बनाने और मैदान को समतल करने का कार्य चल रहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जल्द ही सभास्थल पर टेंट लगाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उम्मीद है कि नवरात्रि में 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री आरआरटीएस कॉरिडोर के प्रथम फेज का उद्घाटन कर सकते हैं।

जिला प्रशासन सहित जनप्रतिनिधि भी रहे साथ
निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री सबसे पहले रैपिडएक्स स्टेशन पहुंचे और वहां का जायजा लिया। इसके बाद एनसीआरटीसी के अधिकारी और पुलिस कमिश्नर अजय मिश्रा ने व्यवस्थाओं के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री के साथ सांसद वीके सिंह, विधायक नंद किशोर गुर्जर, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, नगर विधायक अतुल गर्ग सहित कई जनप्रतिनिधि दिखाई दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टेशन पर तैयारियों से संतुष्ट नजर आए। 

स्टेशन पर पार्किंग की रहेगी सुविधा
गाजियाबाद स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए स्टेशन के सामने ही एक बड़ी पार्किंग बनाई गई है। गुलधर स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए दो प्रवेश निकास द्वार बनाए गए हैं। इन दोनों प्रवेश-निकास द्वारों के बाहर वाहन पार्किंग बनाई है। दुहाई स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए चार प्रवेश-निकास द्वार बनाए गए हैं और चारों प्रवेश द्वार पर एक-एक पार्किंग बनाई गई है।

प्राइवेट कंपनी को दिया ठेका 
 एनसीआरटीसी की ये पार्किंग का मैनेजमेंट ऑपरेशन और मेंटेनेंस संभालने वाले कंपनी डीबी आरआरटीएस इंडिया द्वारा किया जाएगा। एनसीआरटीसी ने भारत की प्रथम रीजनल रेल के पहले कॉरिडोर के ऑपरेशन और मेंटेनेंस के कार्य के लिए डॉयचे बान इंडिया (डीबी इंडिया) के साथ करार किया गया है। इसके अंतर्गत पूरे 82 किमी लंबे दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के व्यापक ऑपरेशन और मेंटेनेंस का कार्य डॉयचे बान इंडिया द्वारा 12 वर्ष की अवधि के लिए किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.