एनसीआर के इस शहर में कम बजट में मिल सकता है आपको पसंदीदा आशियाना, जानिए डिटेल्स...

कैसे पूरा होगा सस्ते घर का सपना : एनसीआर के इस शहर में कम बजट में मिल सकता है आपको पसंदीदा आशियाना, जानिए डिटेल्स...

एनसीआर के इस शहर में कम बजट में मिल सकता है आपको पसंदीदा आशियाना, जानिए डिटेल्स...

Google Images | Symbolic Image

Ghaziabad News : एक मकान खरीदना और बनवाना सबका सपना होता है। लेकिन, जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है, उसमें हर कोई इस सपने को पूरा नहीं कर पाता। कुछ लोग जीवनभर कुछ पैसे बचाकर खुद का आशियाना बनाने का सपना देखते हैं, कीमतें इस तरह बढ़ी हैं कि लाखों रुपये कमाने वाला शख्स भी आसानी से अपना मकान नहीं खरीद सकता। लेकिन एनसीआर में ऐसी जगह भी है, जो आपके आशियाने के सपने को सच कर सकता है। आइए आपको बताते हैं कि आखिर एनसीआर का वो शहर कौन-सा है।

कहां पूरी होगी दिल की तमन्ना
गाजियाबाद, दिल्ली एनसीआर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह रेजिडेंसियल रियल एस्टेट (Residential Real Estate) बाजार में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है। गुड़गांव और नोएडा जैसे क्षेत्रों की तुलना में अपेक्षाकृत सस्ती संपत्तियों के लिए जाना जाने वाला यह शहर इस समय विकास का प्रमुख बुनियादी ढांचा पूरा कर चुका है। दिल्ली के बेहद नजदीक होने के बाद भी यहां अभी प्रॉपर्टी की कीमतें उतनी महंगी नहीं हुई, जितनी एनसीआर के अन्य शहरों में हैं। तभी तो साल 2024 की पहली तिमाही के दौरान गाजियाबाद में करीब 11,000 प्रॉपर्टीज की खरीद-बिक्री हुई।

कहां मिलेंगे सस्ते मकान
गाजियाबाद में कई इलाके है, जहां अभी भी मकान कि दरें कम है। सस्ते मकान वाले महत्वपूर्ण इलाकों में प्रताप विहार, वैशाली, वेव सिटी, क्रॉसिंग रिपब्लिक और मेरठ रोड जैसे कई अन्य इलाके आते है। इसी के साथ राज नगर एक्सटेंशन में भी खरीद-बिक्री के खूब सौदे होते है। यह इलाका अब पूरी तरह विकसित हो चुका है और फुल फर्निशड फ्लैट वाजिब कीमतों में मिल सकते हैं। 

हाइवे बनने से चौतरफा विकास
ज्यादा समय नहीं बीता जब लोग खराब सड़कों और यातायात व्यवस्था के कारण गाजियाबाद का रुख करने से कतराते थे, लेकिन एनएच 24 पर बेहतरीन आधुनिक हाइवे बनने से जाम की समस्या काफी कम हुई है। रेड लाइट से रहित चौड़ी सड़कों पर फर्राटा भरते हुए आप दिल्ली से कुछ ही मिनटों में गाजियाबाद पहुंच सकते हैं। इससे प्रॉपर्टी की कीमतों में उछाल आया और रियल एस्टेट बाजार में भी बूम हुआ। वेव सिटी, आदित्य वर्ल्ड सिटी और क्रॉसिंग रिपब्लिक जैसी टाउनशिप एकदम हाइवे किनारे बसी हैं। दिल्ली में नौकरी करने वालों या मेरठवासियों के लिए ये पसंदीदा जगहें हैं। सुगम हाइवे बनने से दोनों दिशाओं में मिनटों में अपने गंतव्य तक पहुंचा जा सकता है। निवेश करने के लिए भी ये जगहें बेहतरीन विकल्प हैं। यहां तक कि डासना और पिलखुवा तक हाइवे के कारण कई अच्छी कालोनिया विकसित हो रही हैं, जो चयन के लिए बेहतर विकल्प मुहैया कराती हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.