ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ा हादसा, निर्माणधीन सोसाइटी की लिफ्ट टूटने से 4 लोगों की मौत

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ा हादसा, निर्माणधीन सोसाइटी की लिफ्ट टूटने से 4 लोगों की मौत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ा हादसा, निर्माणधीन सोसाइटी की लिफ्ट टूटने से 4 लोगों की मौत

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida West : शहर की एक निर्माणधीन हाउसिंग सोसाइटी में बड़ा हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक आम्रपाली ड्रीम विला हाउसिंग सोसाइटी में शुक्रवार की सुबह लिफ्ट टूट गई। बताया जा रहा है कि इस घटना में काफी लोगों की मौत हो गई है। सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। बिसरख कोतवाली पुलिस टीम मौके पर पहुंची है।

कैसे हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि इस घटना में चार मजदूरों की मौत हो गई है। चारों मजदूर निर्माणधीन हाउसिंग सोसाइटी में काम करते थे। शुक्रवार की सुबह लिफ्ट के माध्यम से ऊपर जा रहे थे, लेकिन अचानक रास्ते में लिफ्ट टूट गई। इस घटना में चारों की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हालात संभाले हैं।

लिफ्ट के टूटने से नोएडा में हुई थी महिला की मौत
आपको बता दें कि बीते 3 अगस्त 2023 को ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-137 में स्थित पारस टीएरा हाउसिंग सोसाइटी में लिफ्ट टूटने से एक महिला की मौत हो गई थी। इसके बाद पूरे शहर में हाउसिंग सोसाइटियों के भीतर भारी रोष व्याप्त हो गया। लिफ्ट में मरने वाली महिला की पहचान 70 वर्षीय सुशीला देवी के रूप में हुई। सोसायटी के लोगों ने महिला की मौत मामले में मेंटेनेंस डिपार्टमेंट के लापरवाही बताई थी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि गौतमबुद्ध नगर समेत गाजियाबाद और पूरे उत्तर प्रदेश में लिफ्ट एक्ट लागू करने की मांग की जा रही है। इसकी मांग  गौतमबुद्ध नगर विकास समिति और नेफोवा के द्वारा की जा रही है। कई सामाजिक संस्थाओं ने लिफ्ट एक्ट लागू करने को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक को पत्र भेजा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.