गाजियाबाद और बुलंदशहर समेत 9 टीमें पकड़ने में लगी, डीएफओ बोले- डरो मत, 14 घंटों से रेस्क्यू जारी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में तेंदुआ : गाजियाबाद और बुलंदशहर समेत 9 टीमें पकड़ने में लगी, डीएफओ बोले- डरो मत, 14 घंटों से रेस्क्यू जारी

गाजियाबाद और बुलंदशहर समेत 9 टीमें पकड़ने में लगी, डीएफओ बोले- डरो मत, 14 घंटों से रेस्क्यू जारी

Tricity Today | 9 टीमें पकड़ने में लगी

Greater Noida West : नोएडा एक्सटेंशन में तेंदुआ घुस गया है। करीब एक हफ्ते से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोग दहशत में है। गौतमबुद्ध नगर के फॉरेस्ट ऑफिसर प्रमोद कुमार का कहना है कि डरने की कोई बात नहीं है। हमारी 9 टीमें मौके पर मौजूद है। स्थानी पुलिस टीम भी मौके पर बुला ली गई है। पिछले करीब 14 घंटे से तेंदुए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। उनका कहना है कि बहुत ही जल्द तेंदुआ पकड़ा जाएगा और उसको सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया जाएगा।

गाजियाबाद और बुलंदशहर से भी आई टीम
डीएफओ का कहना है कि जिस बिल्डिंग में तेंदुआ घूम रहा है, वह अभी निर्माणाधीन है और अंधेरा है। जिसकी वजह से तेंदुए को पकड़ने में थोड़ी बहुत दिक्कत हो रही है, लेकिन शहर के किसी भी व्यक्ति को घबराने की आवश्यकता नहीं है। हम किसी को नुकसान नहीं होने देंगे। प्रमोद कुमार ने बताया कि जिले के अलावा गाजियाबाद और बुलंदशहर से भी खतरनाक जानवर को पकड़ने वाली टीम को बुलाया गया है। किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है।

लोगों में बनी दहशत
इस समय ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। फिलहाल पुलिस और वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने के लिए रेस्क्यू कर रही है। तेंदुए को अजनारा ली गार्डन सोसाइटी के पास देखा गया है। लगातार तेंदुए की गतिविधियां ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बढ़ गई है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। तेंदुए की सूचना के बाद लोगों में दहशत बनी हुई है।

एहतियात बरतने की आवश्यकता
अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की ओर से पिछले एक हफ्ते से अलर्ट जारी किया गया है। सभी सोसाइटी के निवासियों को मैसेज भेज कर तेंदुए की जानकारी दे दी गई है। जिसमें लिखा गया है कि एक तेंदुआ अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी के आसपास देखा गया है। सभी लोगों से निवेदन है कि अपने घरों में बने रहें। बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें। खासतौर से बच्चों को बाहर नहीं जाने दें। हाउसिंग सोसाइटी के मैनेजमेंट ने निवासियों से कहा है कि जब तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती है, तब तक एहतियात बरतने की आवश्यकता है। दूसरी तरफ वन विभाग की टीम लगातार तेंदुए को रेस्क्यू करने में जुटी हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.