इको विलेज 3 सोसाइटी में 12 साल का मासूम लिफ्ट में फंसा, 20 मिनट तक लगाता रहा मदद की गुहार 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अटकी सांसे : इको विलेज 3 सोसाइटी में 12 साल का मासूम लिफ्ट में फंसा, 20 मिनट तक लगाता रहा मदद की गुहार 

इको विलेज 3 सोसाइटी में 12 साल का मासूम लिफ्ट में फंसा, 20 मिनट तक लगाता रहा मदद की गुहार 

Tricity Today | सोसाइटी की लिफ्ट

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इको विलेज-3 सोसाइटी (Eco Village-3 Society) में एक बार फिर लिफ्ट से जुड़ी घटना ने स्थानीय निवासियों को चिंतित कर दिया है। इस बार एक 12 वर्षीय मासूम बच्चा करीब 20-25 मिनट तक लिफ्ट में फंसा रहा, जिसे उसके परिजनों ने ही बचाया। घटना ने सोसाइटी की मेंटेनेंस टीम की लापरवाही को उजागर किया है।

क्या है पूरा मामला 
इको विलेज 3, B2 फ्लैट नंबर 604 के निवासी आनंद त्रिपाठी ने बताया कि उनका बेटा आर्यन त्रिपाठी, जो कि आठवीं कक्षा का छात्र है। वह सोसाइटी के 16वें फ्लोर पर ट्यूशन पढ़ता है। रोजाना की तरह दोपहर 2:30 बजे ट्यूशन जाने के लिए लिफ्ट में सवार हुआ। लेकिन लिफ्ट 15वें और 16वें फ्लोर के बीच अचानक रुक गई। आर्यन ने तुरंत इमरजेंसी बटन दबाया, लेकिन मेंटेनेंस टीम की ओर से कोई जवाब नहीं मिली। लगभग 20 मिनट तक फंसे रहने के बाद, आर्यन ने लिफ्ट में लगे लैंडलाइन फोन से अपने परिजनों को सुचना दी । परिजन तुरंत सीढ़ियों से चढ़कर मदद के लिए पहुंचे और किसी तरह लिफ्ट का दरवाजा खोलकर उसे बाहर निकाला।

सहमा हुआ है मासूम 
आनंद त्रिपाठी ने बताया कि इस घटना के बाद उनका बेटा काफी सहमा हुआ है और रोते हुए बाहर निकला। उन्होंने कहा कि लिफ्ट का आकार महज 5 बाय 5 फीट का था, जहां सांस लेना भी मुश्किल था। उन्होंने यह भी बताया कि इस सोसाइटी में पहले भी लिफ्ट गिरकर टूट चुकी है, लेकिन इसके बावजूद मेंटेनेंस टीम ध्यान नहीं देती।

लिफ्ट में सुरक्षा व्यवस्था फेल
आनंद का कहना है कि लगातार हो रही ऐसी घटनाओं के बाद भी सोसाइटी में लिफ्ट की सुरक्षा व्यवस्था फेल साबित हुई है। जब मेंटेनेंस टीम से इस बारे में शिकायत की गई, तो उन्होंने केवल इंजीनियर से लिफ्ट ठीक करवाने का हवाला देकर टाल दिया।यह घटना हाई-राइज अपार्टमेंट्स में लिफ्ट सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े करती है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.