शाहबेरी में बनेगा फ्लाईओवर या एलिवेटेड रोड, पढ़िए प्राधिकरण का नया प्लान

ग्रेटर नोएडा वेस्ट और गाजियाबाद के लाखों लोगों के लिए खुशखबरी : शाहबेरी में बनेगा फ्लाईओवर या एलिवेटेड रोड, पढ़िए प्राधिकरण का नया प्लान

शाहबेरी में बनेगा फ्लाईओवर या एलिवेटेड रोड, पढ़िए प्राधिकरण का नया प्लान

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida West : अभी ग्रेटर नोएडा से गाजियाबाद जाने के लिए लोगों को शाहबेरी के बीच से होकर गुजरना पड़ता है। शाहबेरी में जाम की स्थिति सबसे ज्यादा पैदा होती है। इस समस्या का समाधान करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक नया प्लान तैयार किया है। प्लान के मुताबिक, शाहबेरी मार्ग पर एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा। इसके बाद रोजाना लाखों लोगों को फायदा होगा। इसको लेकर कयास तेजी से किए जा रहे हैं। बहुत जल्द इस एलिवेटेड रोड या फ्लाईओवर के मुद्दे को सरकार के सामने पेश किया जाएगा। उसके बाद आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। फिलहाल सबसे ज्यादा जरूरी काम किसान चौक पर अंडरपास बनना है, जिसकी फाइल तेजी के साथ आगे बढ़ती जा रही है। 

रोजाना लाखों लोग गुजरते हैं
इस समय गाजियाबाद और ग्रेटर को जोड़ने के लिए सबसे अहम व जरूरी मार्ग शाहबेरी है। यहां पर रोजाना लाखों लोग आगमन करते हैं। यह सड़क 24 घंटे लगातार चलती रहती है। जाम की स्थिति सबसे ज्यादा सुबह के 8:00 बजे से लेकर दोपहर 12:00 तक और शाम 5:00 से लेकर रात के 11:00 तक रहती है। इस जाम की समस्या का समाधान करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक बहुत महत्वपूर्ण और अच्छी योजना बनाई है। 

अभी खर्चे का आकलन नहीं
योजना के मुताबिक यहां पर फ्लाईओवर या एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा। प्राधिकरण ने जाम की स्थिति को देखते हुए इसका सर्वे करवाने का फैसला लिया है। अभी फ्लाईओवर या एलिवेटेड रोड बनाने के लिए खर्चे का आकलन नहीं किया गया है, लेकिन बहुत जल्द इस पर काम चलने वाला है। आपको बता दें कि इस रास्ते से रोजाना लाखों लोग गुजरते हैं। 

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने कहा- प्राधिकरण का बेहतर प्लान
गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने बताया कि इस प्राधिकरण का बेहतर प्लान है। एक मूर्ति पर शाम के समय सबसे ज्यादा जाम लगता है। शाहबेरी में दुकानों की वजह से जाम की स्थिति काफी ज्यादा पैदा होती है। वहां पर सड़कों पर दुकान लग जाती है। शाम के समय वाहनों का दबाव काफी ज्यादा हो जाता है और ट्रैफिक पुलिस भी कंट्रोल नहीं कर पाती। इस वजह से एलिवेटेड रोड या फ्लाईओवर बनाना बहुत जरूरी है। 

बढ़ती आबादी प्राधिकरण के लिए चुनौती : शाहबेरी निवासी विशाखा
शाहबेरी में रहने वाली विशाखा का कहना है कि तेजी के शाहबेरी में आबादी बढ़ती जा रही है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की आबादी बढ़ाना एक चुनौती प्राधिकरण के लिए बन गई है, क्योंकि वहां के लोगों को मूलभूत सुविधाएं देना आसान नहीं है। अधिकतर देखा जाता है कि एक मूर्ति गोल चक्कर से लेकर शाहबेरी और गाजियाबाद तक लंबी वाहनों की लाइन लगी होती है। अगर एलिवेटेड रोड या फ्लाईओवर बन जाएगा तो इस समस्या का समाधान हो सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.