पत्रकार दम्पति का आरोप- सोसायटी वालों ने हमें पीटा, दूसरे पक्ष ने कहा- शराब के नशे में धुत जागरण में घुसे

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : पत्रकार दम्पति का आरोप- सोसायटी वालों ने हमें पीटा, दूसरे पक्ष ने कहा- शराब के नशे में धुत जागरण में घुसे

पत्रकार दम्पति का आरोप- सोसायटी वालों ने हमें पीटा, दूसरे पक्ष ने कहा- शराब के नशे में धुत जागरण में घुसे

Tricity Today | घटना के दौरान मौके पर पुलिस

Greater Noida West : शनिवार की रात ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक हाउसिंग सोसायटी में झगड़ा हुआ। जिसमें एक पत्रकार दंपति ने सोसायटी के निवासियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। इस दंपति का आरोप है कि भीड़ ने उन पर हमला कर दिया। किसी तरह जान बचाई है। दूसरी ओर सोसाइटी के निवासियों ने भी इस पत्रकार दंपति के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है। निवासियों का आरोप है कि शराब के नशे में पत्रकार जागरण में घुस आया। बाहर जाने के लिए कहा तो गाली-गलौज करने लगा। जिसके चलते माहौल तनावपूर्ण हो गया। दूसरे पक्ष ने भी पुलिस को शिकायत दी है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों के आरोपों की जांच की जा रही है। जल्दी कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित एक हाउसिंग सोसाइटी में रविवार की देर रात को एक पत्रकार दंपति के साथ झगड़ा हुआ है। उनका आरोप है कि लोगों ने जानलेवा हमला किया है। पति और पत्नी दोनों पत्रकार हैं। दोनों ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित सुपरटेक इकोविलेज-3 सोसायटी के ऑक्सफोर्ड स्कवायर में रहते हैं। रविवार की देर रात सोसाइटी में माता का जगराता हो रहा था। रात करीब 12:00 बजे के बाद भी तेज आवाज में गाने बजाए रहे थे। इनका आरोप है कि जब मौके पर पहुंचकर गाने बंद करने के लिए कहा तो भीड़ ने जानलेवा हमला कर दिया। उस समय मौके पर पुलिस मौजूद थी। उसके बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया है।

रविवार रात 12:00 बजे की घटना
अंकिता शर्मा और सौरव शर्मा दोनों पत्रकार हैं और दोनों पति-पत्नी हैं। दोनों अपने एक बेटे के साथ ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित ऑक्सफोर्ड सोसाइटी में रहते हैं। अंकिता शर्मा ने बताया, "रविवार की देर रात सोसाइटी में माता का जगराता हो रहा था। वैसे तो रात को 10:00 बजे के बाद तेज आवाज में गाने बजाने की अनुमति नहीं है। उसके बावजूद सोसाइटी में कुछ लोग माता का जगराता के नाम पर काफी तेज आवाज में गाना बजा रहे थे।" अंकिता शर्मा ने आगे बताया, "मेरे पति सौरभ शर्मा भी पत्रकार हैं। रविवार की देर रात को सोसाइटी में कुछ लोग जगराता के नाम पर तेज आवाज में गाना बजा रहे थे। तभी मेरे पति सौरव शर्मा ने इस मामले की जानकारी डायल 112 पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद डायल 112 की पीआरवी मौके पर पहुंची और सौरव शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। सौरव शर्मा ने तेज आवाज में बज रहे गाने को बंद करने के लिए कहा। इस पर जगराता करने वाले लोगों ने मेरे पति से कहा कि पुलिस ने हमको देर रात तक जगराता करने की अनुमति दी है। इस दौरान मौके पर पुलिस मौजूद थी। पुलिस के सामने पूरी घटना हुई है।"

भीड़ मेरे पति को मारने के लिए पीछे दौड़ी
अंकिता ने आगे बताया, "सौरव ने जब उनसे पुलिस द्वारा दिया गया परमिशन लेटर देखने की मांग की तो वहां पर भीड़ भड़क गई। जगराता करने वाले लोगों ने मेरे पति को जान से मारने का प्रयास किया। भीड़ ने मेरे पति से कहा कि तुम नास्तिक हो। हमको राष्ट्र विरोधी बताने लगे। इसके बाद भीड़ मेरे पति को जान से मारने के लिए पीछे दौड़ पड़ी। तभी मेरे पति वहां से भाग गए और वापस अपने घर की तरफ आने लगे। मेरे पति मदद की गुहार लगाने लगे तो आसपास की भीड़ इकट्ठा हो गई। जिसके बाद जगराता करने वाले लोग भीड़ को देखकर वापस भाग गए।" अंकिता ने आरोप लगाया, "इस घटना के बाद मेरे पति मामले की शिकायत लेकर थाने पहुंचे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिस समय मेरे पति थाने में शिकायत करने पहुंचे, उस समय जगराता करने वाली भीड़ ने मुझे मारने का प्रयास किया। मेरे पति थाने में थे और यह लोग मुझे मारने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान मेरा 6 साल का बच्चा गुम हो गया। सभी लोगों ने शराब पी हुई थी। भीड़ ने मेरे कपड़े फाड़ने का प्रयास किया। मैं किसी तरीके से वहां से अपनी जान बचाकर वापस भागी। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।"

महिला का आरोप- एफआईआर दर्ज नहीं हो रही
अंकिता का कहना है, "इस घटना को 36 घंटे से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अभी तक किसी के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।" इस मामले में बिसरख थाना प्रभारी का कहना है कि पुलिस के सामने दोनों पक्षों ने शिकायत दी है। जगराता करने वाले लोगों ने भी पत्रकार दंपति के खिलाफ शिकायत देते हुए कहा है कि इन लोगों ने शराब पी हुई थी और जागरण में आकर लोगों को अपशब्द बोले। कोई जानलेवा हमला नहीं किया गया है। केवल मारपीट हुई है। पुलिस मौके पर मौजूद थी। पुलिस ने इन दोनों लोगों की सुरक्षा की थी। दोनों पक्षों की ओर से मिली शिकायतों की जांच की जा रही है, कार्रवाई होगी। वहीं, दूसरी ओर पत्रकार दंपति ने डीजे बंद कराने को लेकर जागरण के आयोजकों और वहां उपस्थित लोगों पर अभद्र करने का आरोप लगाया है। इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.