हजारों निवासी नहीं मनाएंगे होली, लोगों ने कहा- बिल्डर और सरकार बनी वजह

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : हजारों निवासी नहीं मनाएंगे होली, लोगों ने कहा- बिल्डर और सरकार बनी वजह

हजारों निवासी नहीं मनाएंगे होली, लोगों ने कहा- बिल्डर और सरकार बनी वजह

Google Photo | महागुन मंत्रा-1 हाउसिंग सोसाइटी

Greater Noida West : जिले में हाउसिंग सोसाइटी के भीतर तमाम समस्याएं हैं। काफी लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने घर का पैसा दे दिया है, लेकिन उसके बावजूद भी किराएदार की तरह रहने के लिए मजबूर हैं। बिल्डर की गलत नीतियों के कारण लोग मानसिक तनाव से जूझ रहे हैं। इसी बीच अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले हजारों लोगों ने फैसला लिया है कि वह इस बार होली का त्यौहार नहीं मानेंगे। निवासियों का कहना है कि उनके इस फैसले के जिम्मेदार बिल्डर और सरकार है। बिल्डर गलत नीति पर काम करता है और सरकार उससे अपनी वसूली नहीं ले रही है। इसका हर्जाना उनको भुगतना पड़ रहा है।

क्यों नाराज हैं निवासी
दरअसल, शहर में स्थित महागुन मंत्रा-1 हाउसिंग सोसाइटी के निवासी इस साल होली नहीं मनाएंगे। यहां के लोगों का कहना है कि सरकार द्वारा बिल्डरों को बकाए ब्याज की रकम में करोड़ों रुपये की छूट दे दी। स्कीम के तहत 25% भुगतान 31 मार्च 2024 तक और शेष आसान किस्तों में जमा करना है, लेकिन बिल्डर ध्यान नहीं दे रहा है। लोगों को उम्मीद थी कि सरकार का फैसला आने के बाद रजिस्ट्री की राह आसान हो जाएगी। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर के साथ जनप्रतिनिधियों और सरकार ने उनकी उम्मीद पर पानी फेर दिया है। नाराज निवासियों ने देवेंद्र जाखड़ के नेतृत्व में सोसाइटी के पार्क में बैठक कर बिल्डर के विरुद्ध नाराजगी जताई ल। सर्वसम्मति से तय किया गया कि शनिवार 22 फरवरी को बिल्डर कार्यालय जाकर तमात मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

बैठक में सोसाइटी के ये लोग मौजूद रहे
इस बैठक में अरुन बडोला, जेपी पाण्डेय, राजेश गुप्ता, विकास कुमार सिंह, सन्तोष चौधरी, मोहित चोपड़ा, गौत्तम राय, रवि राज, पुनीत झा, केदार सिंह और प्रबल सीसौदिया आदि लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.