सड़कों की हालत ठीक करवाने के लिए चंदा इकट्ठा किया, अब प्राधिकरण को देंगे दान का पैसा

समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : सड़कों की हालत ठीक करवाने के लिए चंदा इकट्ठा किया, अब प्राधिकरण को देंगे दान का पैसा

सड़कों की हालत ठीक करवाने के लिए चंदा इकट्ठा किया, अब प्राधिकरण को देंगे दान का पैसा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निवासियों ने अथॉरिटी के खिलाफ मोर्चा खोल

Greater Noida West : मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट का है, जहां पर सड़कों की हालत बहुत खराब होती जा रही हैं। पिछले कई सालों से लगातार अथॉरिटी से शिकायत करने पर भी सड़कों की मरम्मत का काम नहीं किया जा रहा है। इससे परेशान होकर रविवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निवासियों ने अथॉरिटी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। निवासियों का कहना है कि पिछले कई सालों से सड़क बनवाने और चौड़ा करने के लिए निवासियों द्वारा मांग की जा रही हैं, लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है।

प्राधिकरण को दी कई शिकायत, लेकिन कोई एक्शन नहीं
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासी विकाश कटियार का कहना है कि कई बार इन सड़कों को सुधारने के लिए प्राधिकरण को शिकायत भेजी गई, लेकिन कुछ काम नहीं हुआ। जब भी अथॉरिटी के अधिकारियों से बात होती है तो बस आश्वाशन मिलता है, लेकिन कार्य नहीं होता है। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश सरकार गड्ढा मुक्त सड़कों का दावा करती है। स्प्रिंग मिडोज में रहने वाले निवासी सुबीर कुमार का कहना है आज के समय में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सड़कों पर ट्रैफिक काफी ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में जरूरी है कि सड़कों की मरम्मत ठीक तरीके से की जाए। इसके अलावा टाइम से सड़कों कीं रिसर्फेसिंग भी होनी चाहिए। 

बच्चों की सुरक्षा की चिंता
टेकजोन-4 के निवासी सागर गुप्ता का कहना है कि नोएडा एक्सटेंशन में 5 से भी ज्यादा स्कूल हैं। पैदल स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा के लिए फुटपाथ अति आवश्यक हैं। जल्द से जल्द दोनों तरफ फुटपाथ बनना चाहिए, जिससे की कोई दुर्घटना न हो। निराला एस्टेट के निवासी राहुल का कहना है कि पैदल सड़क पार करना एक खतरा है। लोगों को अपनी जान हथेली पर रखकर सड़क पार करनी पड़ती हैं। इसके लिए निराला एस्टेट और आम्रपाली लेसर वैली के बीच एफओबे बनना चाहिए। जोन-4 के निवासी अवनीश वर्मा का कहना है कि सड़कों पर एंक्रोसमेंट लगातार बढ़ रहा है। जिस पर अथॉरिटी कोई भी सख्त कदम नहीं उठा रही है, इससे ट्रैफिक की समस्या भी बढ़ती जा रही। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को प्रॉपर वेंडर जोन बनाना चाहिए। जिससे सड़कों को एंक्रोसमेंट से मुक्ति मिले।

 चंदे की राशि को अथॉरिटी में जमा करेंगे लोग
ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों ने इस दौरान कुछ चंदा भी इकट्ठा किया है। निवासियों का कहना है कि वह अब इस चंदे की राशि को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में जमा करेंगे और आगे भी इसी तरीके का प्रदर्शन चलता रहेगा। आज के इस प्रदर्शन में ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले निवासी प्रवीण कुमार, अंकुर, प्रदीप, जय गुप्ता, कन्हैया, राज नारायण, कुणाल, राजन, राजेश, अवनीश वर्मा, प्रदीप और अतानू समेत काफी लोग मौजूद रहे

निवासियों की मुख्य मांगे

- सड़कों को दोबारा बनना होगा और रिसर्फेसिंग होनी चाहिए।
- टेकजोन-4 की अंदरूनी सड़कों को चौड़ा करना।
- सड़कों के दोनों तरफ फुटपाथ का निर्माण करना।
- बची हुई जगह पर इंटरलॉकिंग टाइल लगाना, जिससे धूल ना उड़े।
- निराला एस्टेट सर्विस लेन के पास से जा रहे नाले को ढकने की मांग।
-चिन्हित जगहों पर बस स्टैंड का निर्माण, जिससे राहगीरों को धूप और बारिशों में आसानी हो जाए।
- निराला एस्टेट और आम्रपाली लाइजर वैली के बीच फुटओवर ब्रिज बने।
– वेंडर जोन चिन्हित करके बनाने चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.