ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इस हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना टास्क फोर्स तैनात, जानिए कैसी है जंग की तैयारी

शानदार पहल : ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इस हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना टास्क फोर्स तैनात, जानिए कैसी है जंग की तैयारी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इस हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना टास्क फोर्स तैनात, जानिए कैसी है जंग की तैयारी

Tricity Today | जीवन रूपी ऑक्सीजन हथियार

Greater Noida West : पूरे देश मे कोरोना वायरस कहर बनकर टूट रहा है। अस्पतालों में बेड की संख्या लगातार कम होती जा रही है। साथ ही ऑक्सीजन की कमी के कारण कई अपना जान गवां बैठे है। ऐसे में ग्रेटर नोएडा में स्थित एक हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने शानदार पहल की है। 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गौर सौंदर्यम हाउसिंग सोसाइटी में टास्क फोर्स बनाकर ऑक्सीजन सिलेंडर और बेड का इंतजाम कर लिया है। सोसाइटी के निवासी अपनी सोसाइटी में जीवन रूपी ऑक्सीजन हथियार खरीद रहे है। क्योंकि कोरोना के खिलाफ इस जंग में ऑक्सीजन और कोरोना मरीजों के लिए बेड एक हथियार ही साबित हो रहा है। जो काफी जरुरी है।

सोसाइटी के लोग स्वास्थ्य विभाग और बिल्डर से बातचीत कर रहे हैं। ताकि यहां पर आइसोलेशन सेंटर बनाया जा सके। इससे लोगों को फौरन राहत मिल जाएगी। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सौंदर्यम सोसाइटी में कोरोनाब टास्क फोर्स बन गई है। सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि सोसाइटी के बैंकेट हॉल में आइसोलेशन सेंटर बनाया है। इसके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड और अन्य मेडिकल समान सोसाइटी में रहने वाले डॉक्टरों के निगरानी में खरीदा गया है। जल्द ही आइसोलेशन तैयार किया जाएगा। इस समय सोसाइटी के कई लोगों को ऑक्सीजन भी दी जा रही हैं। लेकिन संचालन करने के लिए अभी तक किसी प्रकार की कोई एनओसी नहीं मिली है। एनओसी सोसाइटी की टीम ने अप्लाई की हुई है।

शहर में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए टास्क फोर्स ने सोसाइटी के डॉक्टरों की सलाह पर 20 से ज्यादा सिलेंडर और 8 बेड का इंतज़ाम कर लिया गया है। ताकि लोगो को सुविधा मिल सके। फिलहाल टास्क फोर्स में 40 लोग शामिल हैं। जो जिला प्रशासन के मंजूरी के इंतज़ार कर रही है। जैसे ही प्रशासन मंजूरी देगा, आइसोलेशन सेंटर को शुरू कर दिया जाएगा। अभी फिलहाल जगह-जगह सोसायटी में मेडिकल ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है तो उन्हें घर-घर जाकर मैडिसन दी जा रही है। आइसोलेशन में ट्रेंड नर्सेज और सोसाइटी के एक्सपर्ट डॉक्टर निगरानी करेंगे।

पैसे इकट्ठे करके सामान खरीदा 
सोसाइटी के निवासी आशीष ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर और बेड के लिए यह सोसाइटी के लोगों ने चंदा दिया है। पैसे इकट्ठे करके यह सामान खरीदा गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और बिल्डर से बातचीत चल रही है। ताकि यहां पर आइसोलेशन सेंटर बनाया जा सके। सोसाइटी के लोग यहां पर लगने वाले मेडिकल स्टाफ का खर्च उठाने के लिए तैयार हैं। ताकि पीड़ितों को राहत दिलाई जा सके।

सोसाइटी के निवासी डॉक्टर करेंगे आगे आए
सोसाइटी में करीब दर्जन भर डॉक्टर रहते हैं। इन डॉक्टरों से टास्क फोर्स के लोगों ने बातचीत की है। डॉक्टरों ने भरोसा दिया है कि यहां बनने वाले आइसोलेशन सेंटर में वह अपना समय देंगे। सभी डॉक्टर बारी-बारी से यहां पर बैठेंगे ताकि कोरोना पीड़ितों का इलाज किया जा सके।


 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.