बिसरख थाने को भीड़ ने घेरा, एसएचओ पर लगाए गंभीर आरोप

BIG BREAKING : बिसरख थाने को भीड़ ने घेरा, एसएचओ पर लगाए गंभीर आरोप

बिसरख थाने को भीड़ ने घेरा, एसएचओ पर लगाए गंभीर आरोप

Tricity Today | बिसरख थाने को भीड़ ने घेरा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की बिसरख कोतवाली का भीड़ घेराव कर रही है। आसपास के गांवों से सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण बिसरख कोतवाली पहुंचे हैं। कोतवाली के एसएचओ मुनीश चौहान के खिलाफ नारेबाजी की गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि बिसरख कोतवाली पुलिस का व्यवहार बेहद खराब है। खुद एसएचओ मुनीश चौहान लोगों के साथ अभद्रता करते हैं। एसएचओ ने एक अधिवक्ता से गाली गलौज किया। जिसके बाद गुरुवार की सुबह सैकड़ों लोग घेराव करने के लिए बिसरख कोतवाली पहुंच गए हैं। मौके पर फोर्स मौजूद है। वकीलों और पुलिसकर्मियों के बीच बातचीत चल रही है।

कोतवाली पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार की शाम करीब 6:00 बजे बिसरख कोतवाली के एसएचओ मुनीश चौहान एडवोकेट आदेश भाटी की आबादी पर पहुंचे। आदेश भाटी को जबरदस्ती गाली गलौज किया। जान से मारने की धमकी दी। अपने साथ थाने की जीप में बैठाकर ले आए। आदेश भाटी के घर में मौजूद उनकी भाभी सरला के साथ अभद्रता की। उन्हें एसएचओ ने धक्का तक दे दिया। एसएचओ के पास किसी सक्षम अधिकारी का कोई आदेश नहीं था, जिसके आधार पर वह कार्रवाई करने जाते। आदेश की गिरफ्तारी की सूचना पाकर गांव के प्रधान अजय भाटी थाने गए।

एसएचओ पर पिस्टल तानने का आरोप
ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम प्रधान अजय भाटी को थाने में देखकर एसएचओ बुरी तरह भड़क गए। उन्होंने ग्राम प्रधान को गालियां बकनी शुरू कर दीं। ग्राम प्रधान ने कहा कि वह एडवोकेट आदेश भाटी से मिलना चाहते हैं। इस पर एसएचओ ने सिपाहियों से लाठियां लेकर आने के लिए कहा। खुद भी पिस्टल निकाल ली। एसएचओ ने ग्राम प्रधान पर पिस्टल तान दी और कहा कि तुम सबको यहीं एनकाउंटर में ढेर कर दूंगा। इसके बाद एसएचओ ने पिस्टल के दम पर ग्राम प्रधान अजय भाटी को भी थाने में ही बैठा लिया।

गांव से थाने भीड़ पहुंची तो वकील और प्रधान को छोड़ा
ग्रामीणों का कहना है कि जब इस पूरे वाकये की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो बड़ी संख्या में लोग बिसरख कोतवाली पहुंच गए। थाने पर भीड़ बढ़ती देखकर एसएचओ ने एडवोकेट आदेश भाटी और ग्राम प्रधान अजय भाटी को रात में ही छोड़ दिया। इसके बाद बिसरख गांव के लोग थाने से वापस लौट गए। अब गुरुवार की सुबह एक बार फिर सैकड़ों लोगों की भीड़ कोतवाली पहुंच गई। एसएचओ मुनीश चौहान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। भीड़ एसएचओ के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने और तत्काल बिसरख थाने से हटाने की मांग कर रही है। ग्रामीणों का कहना है कि यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी एसएचओ स्थानीय लोगों के साथ अभद्रता करते रहे हैं।

प्रधान और वकील के विरोधी पक्ष से रिश्वत लेने का आरोप
बिसरख गांव के लोगों का कहना है कि एसएचओ ने आदेश भाटी और ग्राम प्रधान अजय भाटी को प्रताड़ित करने के लिए उनके विरोधी पक्ष से मेलजोल बढ़ाया है। दोनों लोगों को बेइज्जत करने के लिए एसएचओ ने उनके विरोधियों से ढाई लाख रुपए की रिश्वत ली है। इस पूरे मामले की भी जांच की जानी चाहिए। ग्रामीणों की ओर से एक लिखित शिकायत नोएडा के डीसीपी सेंट्रल को दी गई है। जिसमें एसएचओ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और विभागीय कार्रवाई करने की मांग की गई है।

एसीपी को ग्रामीण से बात करने के लिए भेजा : डीसीपी
नोएडा सेंट्रल के पुलिस उपायुक्त हरिश्चंद्र का कहना है कि पूरे मामले की जानकारी मिली है। प्रारंभिक रूप से पता चला है कि बिसरख के ग्राम प्रधान अजय भाटी ने थाने पहुंचकर अभद्रता की थी। जिसके लिए एसएचओ ने उन्हें धमकाया था। इसके बाद आदेश भाटी और कुछ अन्य लोग थाने पहुंचे थे। अब इस पूरे मामले को दूसरी तरह से मोड़ देने का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों से बातचीत करने के लिए सहायक पुलिस आयुक्त को बिसरख कोतवाली भेजा गया है। एसीपी और ग्रामीणों के बीच बातचीत चल रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.