टेलीग्राम के सहारे ठगे 5 लाख रुपए, पार्ट टाइम जॉब ढूंढ रहा था बेचारा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में साइबर अपराधियों का बड़ा अटैक : टेलीग्राम के सहारे ठगे 5 लाख रुपए, पार्ट टाइम जॉब ढूंढ रहा था बेचारा

टेलीग्राम के सहारे ठगे 5 लाख रुपए, पार्ट टाइम जॉब ढूंढ रहा था बेचारा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida West : पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर लाखों की ठगी का नया मामला बिसरख थाना क्षेत्र में आया है। इस मामले में पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने बिसरख कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित से करीब 5 लाख रुपए की ठगी हुई है। साइबर अपराधियों ने पीड़ित को ठगने के बाद उसे ब्लॉक कर दिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पीड़ित से 5 लाख रुपए ठगे
पंकज कुमार ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि कुछ समय पहले उनके पास एक मैसेज आया। मैसेज करने वालों ने उसे पार्ट टाईम जॉब का ऑफर दिया। पीड़ित को साइबर ठगों ने टेलीग्राम एप से जोड़ा। उन्हें कुछ होटलों के बारे में अच्छा रिव्यु देने का टास्क दिया गया। शुरुआती दौर में साइबर ठग ने उन्हें कुछ फायदा पहुंचाया, लेकिन ज्यादा फायदा का लोभ देकर धीरे-धीरे अपने जाल में फंसाया और कई बार मे 4 लाख 99 हजार 997 रुपए अपने बैंक खाते में डलवा लिया। 

घटना के बाद पीड़ित को ब्लॉक किया
पीड़ित के अनुसार आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के बाद उसको ब्लॉक कर दिया। पीड़ित ने काफी बार आरोपियों से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। इसके बाद पीड़ित ने बिसरख थाना पुलिस को शिकायत देते हुए मुकदमा दर्ज करवाया है। इस साइबर क्राइम के मामले में पुलिस ने कहा कि जांच की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.