मुश्किल में सेवियर ग्रीन आर्च का बिल्डर, पढ़िये पूरा किस्सा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में CAM चार्ज पर बवाल : मुश्किल में सेवियर ग्रीन आर्च का बिल्डर, पढ़िये पूरा किस्सा

मुश्किल में सेवियर ग्रीन आर्च का बिल्डर, पढ़िये पूरा किस्सा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में CAM चार्ज पर बवाल

Greater Noida West News : बिजली के मीटर से CAM (कॉमन एरिया रखरखाव) चार्ज काटने से सेवियर ग्रीन आर्च सोसाइटी के निवासियों में गुस्सा है। रेजिडेंट्स ने इसके खिलाफ एनपीसीएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सारनाथ गांगुली से लिखित शिकायत की है। शिकायत में इसे अनुचित करार दिया गया है। इस शिकायत के बाद एनपीसीएल ने सेवियर ग्रीन आर्च सोसाइटी में कैम चार्जेज को बिजली के मीटर से काटने को लेकर बिल्डर को नोटिस भेजा है। एनपीसीएल का कहना है कि वह बिजली के मीटर से दूसरे शुल्क नहीं काट सकता है। 

क्या है पूरा मामला
एनपीसीएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सारनाथ गांगुली ने बिल्डर को सख्त आदेश देते हुए कहा है कि यह सिंगल प्वाइंट कनेक्शन के नियमों का पूरी तरह से उल्लंघन है, जिसे उच्च न्यायिक यूपी बिजली नियामक आयोग ने विभिन्न टैरिफ आदेशों के माध्यम से जारी किया है। एनपीसीएल ने बिल्डर से कहा है कि आपको CAM (सामान्य क्षेत्र रखरखाव) शुल्क प्री-पेड मीटर से काटने का अधिकार नहीं है। एनपीसीएल ने बिल्डर से नोटिस की तारीख से 7 दिनों के भीतर जवाब मांगा है। एनपीसीएल ने यह भी आदेश दिया है कि इस पत्र की तारीख से 7 दिनों के भीतर चार्टर्ड एकाउंटेंट से वित्त वर्ष 2022-23 के लिए बिजली खातों की जांच कराई जाए। बिजली कंपनी ने इस निर्देश का पालन न करने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। 

रेजिडेंट्स ने की थी शिकायत
इससे पहले सेवियर ग्रीन आर्च सोसाइटी के निवासियों ने एनपीसीएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट से मिलकर बताया कि सोसाइटी के टॉवर F और G से मेंटेनेंस शुल्क बिजली के मीटर से काटा जा रहा है, जबकि बिजली के मीटर से इस तरह के चार्जेस काटना अनुचित है। बिल्डर ने अब फरवरी माह से सोसाइटी के दूसरे टॉवरों में भी रहने वाले लोगों से इस शुल्क को लेने के लिए नोटिस भेजा है। निवासियो ने शिकायत में कहा है कि बिजली के मीटर से बिजली के अलावा कोई दूसरा चार्ज काटना पूरी तरह से गैरकानूनी है। यूपी अपार्टमेंट एक्ट इसकी अनुमति नहीं देता है। 

रेजिडेंट्स ने समझी मल्टी प्वाइंट कनेक्शन की प्रक्रिया 
 रेजिडेंट्स ने वरिष्ठ महाप्रबंधक सारनाथ गांगुली के अलावा रिलेशनशिप मैनेजर एंड नोडल ऑफिसर तरुण चौहान को इस समस्या से अवगत कराया। उन्होंने इस मामले में शीघ्र ही कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। इस दौरान रेजिडेंट्स ने मल्टी प्वाइंट कनेक्शन की प्रक्रिया समझी, ताकि सोसाइटी में मल्टी प्वाइंट कनेक्शन की प्रक्रिया जल्द शुरू हो सके।

ये भी रहे मौजूद 
इस मौके पर सेवियर ग्रीन आर्च सोसाइटी के निवासी नमित रंजन, नवल सिंह, पवन चौधरी, उमेश रंजन, अशोक सैनी, नीतेश एवं रश्मि पाण्डेय मौजूद रहीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.