कुत्तों के आतंक ने निवासियों को बनाया सिक्योरिटी गार्ड, बचने के लिए लठ वाली टीम तैनात, Video

समस्याओं का शहर 'ग्रेटर नोएडा वेस्ट' : कुत्तों के आतंक ने निवासियों को बनाया सिक्योरिटी गार्ड, बचने के लिए लठ वाली टीम तैनात, Video

कुत्तों के आतंक ने निवासियों को बनाया सिक्योरिटी गार्ड, बचने के लिए लठ वाली टीम तैनात, Video

Tricity Today | समस्याओं का शहर 'ग्रेटर नोएडा वेस्ट'

Greater Noida West : कहते हैं कि "दूध का जला छाछ फूंक-फूंककर पीता है। ऐसा ही कुछ ग्रेटर नोएडा वेस्ट में देखने को मिला है। जहां पर एक हाउसिंग सोसाइटी में कुत्तों के आतंक की वजह से निवासी सिक्योरिटी गार्ड बन गए हैं। जो निवासी इंजीनियर और अच्छे पद पर कंपनी में काम करते हैं, वह हाथ में लाठी-डंडा लेकर अपने लोगों की सुरक्षा कर रहे हैं। सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा है, लेकिन यह हकीकत है। पूरा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित आम्रपाली सेंचुरियन हाउसिंग सोसाइटी का है। इसलिए तैनात हुई "लठ वाली टीम"
दरअसल, पिछले काफी महीनों से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ने लगा है। अभी तक 50 से भी ज्यादा मामलों में कुत्तों ने लोगों को नोंच दिया। पिछले दिनों आम्रपाली सोसायटी में भी कुछ ऐसी हादसा हुआ था, जिसके बाद निवासियों ने फैसला लिया कि अपनों की सुरक्षा करने के लिए "लठ वाली टीम" तैनात की जाएगी। अब यह टीम तैनात हो गई है। इस टीम में 20 से भी ज्यादा निवासी शामिल हैं। यह टीम शाम के समय सोसाइटी में रहने वाले लोगों की रक्षा आवारा कुत्तों से करेगी। इस टीम के सदस्यों के हाथ में लाठी-डंडे होंगे। निवासियों का कहना है कि केवल डराने के लिए लाठी-डंडे हाथ में रखे जाएंगे। किसी कुत्ते को मारा नहीं जाएगा।

सोसाइटी के भीतर कुछ दिनों पहले हुई घटना
आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले सेंचुरियन हाउसिंग सोसाइटी में आवारा कुत्तों ने एक महिला को निशाना बनाया था। जब महिला ने सोसाइटी के भीतर परिसर प्रवेश किया, तभी मौजूद कुत्तों के झुंड भी महिला पर टूट पड़े। महिला आवारा कुत्तों के बीच घिर जाती है। वह कुत्तों से बचने की कोशिश की, तभी कैंपस में तीन आवारा कुत्ते महिला की तरफ जोर-जोर से भौंकते हुए काटने को दौड़ते हैं। हमले से घबराई महिला को अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा। बाद में सोसायटी के एक सुरक्षा गार्ड और दो लोगों ने कुत्तों को भगाया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.