Greater Noida West : पहली बार शहर पहुंची मां धारी देवी की डोली यात्रा, सांसद डॉ महेश शर्मा भी भक्ति भाव में डूबे

पहली बार शहर पहुंची मां धारी देवी की डोली यात्रा, सांसद डॉ महेश शर्मा भी भक्ति भाव में डूबे

Tricity Today | पहली बार शहर पहुंची मां धारी देवी की डोली यात्रा

गुरुवार को मां राजराजेश्वरी श्री धारी देवी जी की डोली यात्रा ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निकाली गई। इस मौके पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने भी मां के दर्शन किए और उनसे आशीर्वाद लिया। बताते चलें कि मां धारी देवी की यात्रा पहली बार ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पहुंची है। माता के भक्तों में इस दौरान खुब उत्साह देखा गया। सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। बच्चे-बड़े, पुरुष और महिला सबने भक्ति भाव से मां के चरणों में शीश नवाया और अपनी मनोकामना पूरा होने का वरदान मांगा।  



डोली यात्रा कार्यक्रम का आयोजन ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सामाजिक-सांस्कृतिक संस्था, उत्तराखंड जन विकास समिति ने किया। बताते चलें कि मां धारी देवी की डोली उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग से होते हुए उत्तर प्रदेश के कई जिलों से गुजरी। इसी क्रम में गुरुवार को यात्रा ग्रेटर नोएडा वेस्ट पहुंची। गुरुवार की रात माता की डोली यहीं पर विराजमान रहेगी। समिति के अध्यक्ष प्रकाश कोटिया ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह यात्रा 21 दिनों चलती है। हर साल यात्रा इसी भव्य तरीके से आयोजित की जाती है। 


समिति के उपाध्यक्ष हेमचंद्र तिवारी ने बताया कि माता की यात्रा में उत्तराखंड के निवासियों ने श्रद्धापूर्वक सहयोग किया है। विशेष रूप से ईरोज संपूर्णम के निवासियों ने माता की डोली का जोरदार ढंग से स्वागत किया। कार्यक्रम में गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा, संजय शर्मा दरर्मोडा, विनोद, मीना कंडवाल, दीपक नागर, प्रशांत नागर, जगमोहन बिष्ट और घनश्याम शर्मा आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.