एक्सटेंशन की सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, यात्रा करने में होगी आसानी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लिए अच्छी खबर : एक्सटेंशन की सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, यात्रा करने में होगी आसानी

एक्सटेंशन की सड़कों पर जल्द दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें, यात्रा करने में होगी आसानी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida West News : उत्तर प्रदेश के हाईटेक सिटी कहे जाने वाले नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और यमुना सिटी के बीच लोगों को यातायात की सुविधा सुगम करने के लिए 500 नई इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। यह निर्णय प्रधानमंत्री ई-बस योजना के तहत लिया गया है। इन बसों को शहर के 30 से अधिक रूटों पर चलाने की योजना है। जिसके लिए रिक्वेस्ट फार प्रपोजल (आरएफपी) जारी किया गया है। 

7 लाख से अधिक लोगों को होगा फायदा
इसमें नोएडा प्राधिकरण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और यमुना प्राधिकरण शामिल हैं। हाल ही में नगर विकास विभाग के साथ तीनों प्राधिकरणों की एक बैठक का आयोजन हुआ था। जिसमें नोएडा क्षेत्र के लिए 200 बसें और ग्रेटर नोएडा तथा यमुना क्षेत्र के लिए 150-150 बसों का संचालन प्रस्तावित किया गया। लंबे समय से सार्वजनिक परिवहन की कमी एक समस्या बनी हुई थी और इस योजना से शहर के लभगभग 7 लाख से अधिक लोग लाभान्वित होंगे। इन बसों के संचालन शुरू होने पर खासकर ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाले 4 लाख से अधिक लोग सिटी बस सेवा से लाभान्वित होंगे। इस पहल से क्षेत्र में परिवहन व्यवस्था में सुधार होगा और जनता को बेहतर सेवा मिलेगी।

इन रूटों पर दौड़ेगी बसें
नोएडा सेक्टर-2 से वाया मोरना ग्रेटर नोएडा सेक्टर-2, नोएडा सिटी सेंटर से गोवर्धनपुर शाहपुर शशि चौक से ऐश सिटी, बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से दादरी बस स्टाप वाया सूरजपुर शारदा यूनिवर्सिटी से जीबीयू वाया कासना, बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन से डिपो मेट्रो स्टेशन वाया ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, सेक्टर 12-22 से कासना, परी चौक से जेवर वाया रबुपुरा, तिगरी गोल चक्कर से रजनीगंधा चौराहा, नोएडा स्टेडियम से परी चौक वाया सिरसा, दादरी से गाजियाबाद रेलवे स्टेशन, एक मूर्ति चौक से जीबीयू गेट नंबर 3, बोटेनिकल गार्डन से संपूर्णम ग्रेटर नोएडा वेस्ट-दादरी से जीबीयू वाया कासना, सेक्टर-62 से एनएसईजेड मेट्रो स्टेशन, सेक्टर-62 से दादरी वाया सूरजपुर,बोटेनिकल गार्डन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, परी चौक से सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों को भी होगा फायदा
इसके अलावा इन बसों का संचालन ग्रेटर नोएडा के सभी आवासीय सेक्टर सहित सिटी पार्टी से दादरी वाया कस्बा सूरजपुर, ग्रेटर नोएडा के सिटी पार्क से विजय नगर रेलवे स्टेशन गाजियाबाद, ईकोटेक-3 से सेक्टर 16 मेट्रो स्टेशन नोएडा वाया चार मूर्ति गोलचक्कर, चारमूर्ति ग्रेटर नोएडा वेस्ट से सिटी पार्क ग्रेटर नोएडा वाया 130 मीटर रोड, सिटी पार्क से कस्बा दनकौर, कासना बस डिपो से बोटेनिकल गार्डन नोएडा वाया सूरजपुर, सिटी पार्क से बोटेनिकल गार्डन वाया नोएडा-ग्रेटप नोएडा एक्सप्रेसवे आदि मार्गो पर संचालन किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.