एलिगेंट विले सोसायटी में 135 घंटे से लिफ्ट खराब, निवासियों ने 2 टावर के बीच बना दी सीढ़ियां

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : एलिगेंट विले सोसायटी में 135 घंटे से लिफ्ट खराब, निवासियों ने 2 टावर के बीच बना दी सीढ़ियां

एलिगेंट विले सोसायटी में 135 घंटे से लिफ्ट खराब, निवासियों ने 2 टावर के बीच बना दी सीढ़ियां

Tricity Today | टावर के बीच छत पर बना दी सीढ़ियां

एलिगेंट विले सोसायटी में 135 घंटे से लिफ्ट खराब, निवासियों ने 2 टावर के बीच बना दी सीढ़ियां Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट शहर में स्थित एलिगेंट विले सोसायटी के डी-टावर की पिछले 135 घंटे से लिफ्ट खराब है। यानी की मंगलवार 19 जुलाई 2022 को लिफ्ट खराब हुई थी और आज तक ठीक नहीं हुई है। जिसकी वजह से निवासियों ने डी-टावर से ई-टावर की छत पर सीढ़ियां लगाकर दो छत के बीच रास्ता बनाया है। अब निवासी डी-टावर की छत से ई-टावर में जाकर उसकी लिफ्ट का इस्तेमाल कर रहे है। लोगों की बहुमंजिला इमारत टावर पर चढ़ने और उतरने के दौरान हालत खराब हो गई है। सोसायटी के निवासियों ने स्थानीय विधायक तेजपाल नागर से भी मदद की गुहार लगाई है। अभी तक इस बात का भी पता नहीं चल पाया है कि लिफ्ट ठीक होने में कितना समय और लगेगा। जिसकी वजह से बिल्डर के खिलाफ निवासियों में भारी रोष है।

टावर में 60 से अधिक परिवार रहते हैं
सोसाइटी के निवासी मनीष पांडे ने बताया कि उनकी सोसाइटी के टावर-डी में पिछले 72 घंटे से लिफ्ट खराब है। टावर-डी में 18 फ्लोर है। जिनमें करीब 60 से अधिक परिवार रहते हैं। लिफ्ट खराब होने के कारण टावर में रहने वाले बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने इसकी शिकायत मेंटेनेंस डिपार्टमेंट से की है, लेकिन उसके बावजूद भी मेंटेनेंस डिपार्टमेंट उनकी समस्याओं का समाधान नहीं करवा रहा है। सोसायटी के निवासियों ने बिल्डर पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

कुछ समय पहले लगी थी आग
सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि इस बार लिफ्ट खराब होना कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी काफी बार सोसाइटी के लिफ्ट खराब हो चुकी है। बिल्डर से काफी बार इसकी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन उसके बावजूद भी बिल्डर को कोई असर नहीं पड़ता है। कुछ समय पहले ही इसी सोसाइटी में लिफ्ट के तारों में आग लग गई थी।

लोगों ने तेजपाल नागर से मांगी मदद
सोसायटी के निवासियों ने ट्वीट करते हुए स्थानीय विधायक तेजपाल नागर से मदद की गुहार लगाई है। निवासियों ने कहा है कि बिल्डर ने एलिगेंट विले सोसाइटी के निवासियों का जीना दुर्लभ कर दिया है। आप हमारी सोसाइटी में आकर हमारी समस्या का समाधान करवाएं। एक अन्य व्यक्ति आईपी सिंह ने लिखा है, "हमारे प्रतिनिधि होने के नाते आपका फर्ज बनता है कि हमारी दुख-दर्द में आप अपना फर्ज निभाएं।"

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.