आईजीएल गैस पाइपलाइन में लगी आग, सैकड़ों लोगों में फैली दहशत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बड़ा हादसा : आईजीएल गैस पाइपलाइन में लगी आग, सैकड़ों लोगों में फैली दहशत

आईजीएल गैस पाइपलाइन में लगी आग, सैकड़ों लोगों में फैली दहशत

Tricity Today | आईजीएल गैस पाइपलाइन में लगी आग

Greater Noida West : गौर सिटी-2 में एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आई है। इस बार आग का कारण आईजीएल की गैस पाइपलाइन में लीकेज बताया जा रहा है। यह घटना गौर सिटी-2 के 14 एवेन्यू में घटित हुई। जहां गैस पाइपलाइन में लीकेज के कारण भीषण आग लग गई।


कैसे हुआ हादसा
गौर सिटी-2 के 14 एवेन्यू में आईजीएल की पाइपलाइन में लीकेज होने के कारण आग लग गई। लीकेज के बाद आग की लपटें धीरे-धीरे बढ़ने लगीं और ओपन पार्किंग के पास ऊंची उठती लपटों ने इलाके में अफरा-तफरी मचा दी। ओपन पार्किंग में खड़ी गाड़ियों के पास आग की लपटों के कारण लोगों में डर और चिंता का माहौल पैदा हो गया। 

तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची
घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय निवासियों ने आनन-फानन में दमकल विभाग और आईजीएल को सूचित किया। दमकल विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। हालांकि, गैस पाइपलाइन के लीकेज को दूर किए बिना इस आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है। 

पहले भी हुए कई हादसे
यह पहली बार नहीं है, जब गौर सिटी में आगलगी की घटना सामने आई है। मार्च महीने में भी गौर सिटी के 16 एवेन्यू में भीषण आग लगी थी, जिसमें एक फ्लैट में आग लगने के बाद यह आग तेजी से फैल गई और कई फ्लैट्स को चपेट में ले लिया था। उस घटना में भी दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कई लोगों को सुरक्षित निकाला था।

लोगों को सावधानी बरतें की जरूरत
आईजीएल पाइपलाइन में आग लगने के बाद लोगों ने तुरंत एहतियात बरतते हुए अपने घरों को खाली करना शुरू कर दिया। स्थानीय स्तर पर भी आग बुझाने के प्रयास किए गए, लेकिन आग की ऊंची लपटों और इसके फैलते प्रभाव को देखते हुए लोगों का डर बढ़ता गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.