सुपरटेक इकोविलेज-1 सोसाइटी में लगी आग, बाल बाल बचे लोग

Greater Noida West : सुपरटेक इकोविलेज-1 सोसाइटी में लगी आग, बाल बाल बचे लोग

सुपरटेक इकोविलेज-1 सोसाइटी में लगी आग, बाल बाल बचे लोग

Tricity Today | सुपरटेक इकोविलेज-1 सोसाइटी में लगी आग

Greater Noida News : सुपरटेक इकोविलेज-1 सोसाइटी के क्लब हाउस में एसी में शार्ट सर्किट से आग लग गई। किसी तरह फायर एक्सटिंग्विशर से आग को बुझा लिया गया है। जिस वक्त आग लगी, उस समय 10 से 12 लोग जिम में मौजूद थे। इसे यहां के निवासियों की सुरक्षा को लेकर मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की बड़ी लापरवाही बताया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला
सुपरटेक इकोविलेज-1 में रहने वाले आलोक रस्तोगी ने बताया कि वह चार साल से G5 टावर में रह रहे हैं। शुक्रवार यानी कि आज सुबह लगभग 9 बजे सोसाइटी के क्लब हाउस के एसी में शार्ट सर्किट से आग लग गई। उसे दौरान 10 से 12 लोग वहां पर मौजूद थे। आग को देखकर सभी लोग घबरा गए। आग लगने से पूरे जिम में धुआं भर गया। लोगों को एक कर करके वहां से निकाला गया और आग को बुझा लिया गया। आलोक ने बताया कि उस समय कम लोग वहां मौजूद थे। अगर ज्यादा लोग होते तो गंभीर हादसा हो सकता था। 
उनका कहना है कि सोसाइटी में एक भी डिडेक्टर ना होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना आगे भी करना पड़ सकता है। मेंटेनेंस के नाम पर बिल्डर सिर्फ लोगों से पैसे ही खा रहा है। लेकिन, उन्हें सुविधाएं नहीं मिलती हैं।

आग से बचाव के लिए साधन नहीं 
आलोक रस्तोगी ने बताया कि सुपरटेक इको विलेज-1 में सैकड़ों लोग रहते हैं। लेकिन, इसके बावजूद मेंटेनेंस डिपार्टमेंट द्वारा सुरक्षा को लेकर कोई भी व्यवस्था नहीं है। यहां पर क्लब में पहली बार आग लगी है, लेकिन फ्लैटों में कई बार आग लग चुकी है। इसे डीटेक्ट करने के लिए कोई डिटेक्टर भी नहीं है। आग से बचाव की बात करें तो यहां की फैसिलिटी जीरो है। बेसिक सुविधा भी यहां के लोगों को उपलब्ध नहीं कराई गई है। बेसमेंट की बात की जाए तो वहां पर भी कोई डिटेक्टर नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.