परेशान निवासियों ने शुरू किया धरना तो बिल्डर ने जमीन का किराया 3000 रुपए रोज मांगा

ग्रेटर नोएडा का गजब बिल्डर : परेशान निवासियों ने शुरू किया धरना तो बिल्डर ने जमीन का किराया 3000 रुपए रोज मांगा

परेशान निवासियों ने शुरू किया धरना तो बिल्डर ने जमीन का किराया 3000 रुपए रोज मांगा

Tricity Today | 7 एवेन्यू के निवासियों ने किया प्रदर्शन

Greater Noida West : वैसे तो आपने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों की एक से बढ़कर एक कहानी सुनीं होंगी लेकिन ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर बिल्डर ने एक ऐसा फरमान सुनाया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाओगे। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी 7 एवेन्यू में गाड़ी की धुलाई करने वाले और कारपेंटर का आना बंद हो गया है। बिल्डर की तरफ से फरमान जारी किया गया है कि अगर सोसाइटी के भीतर गाड़ी सफाई करने वाला आता है तो उसको प्रति महीना ₹5,000 देने होंगे। इसके अलावा कारपेंटर और अन्य मजदूर वर्ग के लोगों के लिए अलग-अलग रुपए की लिस्ट जारी की गई है। इसका सोसायटी के निवासियों ने विरोध किया। रविवार को सोसाइटी के निवासी गौर बिल्डर की नीतियों के खिलाफ धरने पर बैठ गए। मेंटेनेंस डिपार्टमेंट ने उनके लिए भी फरमान जारी कर दिया है। निवासियों के मुताबिक मेंटेनेंस डिपार्टमेंट की टीम ने उनसे कहा है, "यह कॉमन एरिया है, अगर निवासी इस जमीन पर बैठकर धरना या प्रदर्शन करेंगे तो उनको रोजाना ₹3,000 देने होंगे।”

कारपेंटर से 10 हजार रुपए की मांग
सोसाइटी के निवासी आनंद राजपूत ने बताया कि गौर बिल्डर के द्वारा 7 एवेन्यू में अजीबोगरीब फरमान जारी किया गया है। बिल्डर के लोगों ने कहा है कि अगर सोसाइटी के भीतर कार की धुलाई करने वाला आएगा तो उसको प्रति महीना ₹5000 देने होंगे। इसके अलावा कारपेंटर को करीब ₹10,000 देने होंगे। यह सभी पैसा मेंटेनेंस डिपार्टमेंट टीम को देना होगा।

बिल्डर की नीतियों के खिलाफ धरने पर बैठे निवासी
आनंद राजपूत के मुताबिक इस मामले की जानकारी रविवार को सोसाइटी वालों को लगी। जिसके बाद निवासियों ने सबसे पहले सोसाइटी के बाहर अपनी गाड़ियों को लगाकर सफाई और धुलाई करवाई। उसके बाद सोसाइटी के भीतर बिल्डर की नीतियों के खिलाफ धरने पर बैठ गए। निवासियों का कहना है कि यह सभी मजदूर वर्ग के लोग हैं, जो अपना पेट पालने के लिए सोसाइटी के निवासियों के ऊपर निर्भर हैं। ऐसे में बिल्डर को इन लोगों की मदद करनी चाहिए, लेकिन अब उनसे वसूली करने का प्रयास गौर बिल्डर के द्वारा किया जा रहा है।

निवासियों को 3,000 रुपए प्रतिदिन देने होने
आनंद राजपूत का कहना है कि जब सोसाइटी के निवासियों ने गौर बिल्डर की नीतियों के खिलाफ धरना दिया तो मेंटेनेंस डिपार्टमेंट और बाउंसर उनके पास पहुंचे। बाउंसर ने हमें उठाने का प्रयास किया और कहा कि यह कॉमन एरिया है, यहां पर कोई भी व्यक्ति प्रदर्शन नहीं कर सकता है। मेंटेनेंस डिपार्टमेंट टीम ने निवासियों से कहा कि अगर आप यहां पर प्रदर्शन करोगे तो 3,000 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से देने होंगे, क्योंकि यह जमीन बिल्डर की है।

गौर बिल्डर करवाना चाहता है एओए का गठन, लेकिन
सोसायटी के निवासी अनिल कुमार का कहना है बिल्डर जबरदस्ती एओए का गठन करना चाहता है। जबकि सोसाइटी के निवासी इसका विरोध कर रहे हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि गौर बिल्डर के द्वारा अभी तक मूलभूत सुविधाएं नहीं दी गई हैं। सोसाइटी के भीतर काफी समस्याएं हैं। बिल्डर ने जो सपने दिखाते हुए लोगों को फ्लैट बेचे हैं, उनको पूरा नहीं किया गया। ऐसे में निवासी एओए का गठन नहीं करवा सकते।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.