गौर सिटी को सील किया गया, कई और सोसायटी में सीलिंग जारी

Breaking News: गौर सिटी को सील किया गया, कई और सोसायटी में सीलिंग जारी

गौर सिटी को सील किया गया, कई और सोसायटी में सीलिंग जारी

Tricity Today | Gaur City

ग्रेटर नोएडा वेस्ट से बड़ी खबर सामने आ रही है। शहर की सबसे बड़ी हाउसिंग सोसायटी गौर सिटी में कोरोनावायरस संक्रमण के बेतहाशा मामलों को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने सीलिंग करने का फैसला लिया है। गौर सिटी-2 को सील कर दिया गया है। इसके अलावा कई और हाउसिंग सोसायटी को सील करने की प्रक्रिया चल रही है। पुलिस, प्रशासनऔर  स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। लोगों को हालात के बारे में जानकारी दी जा रही है। हालांकि, इस बार आवागमन पर पाबंदी नहीं रहेगी लेकिन सीलिंग के दौरान लोग एकत्र नहीं हो सकेंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर सिटी टू को सील कर दिया गया है। इसके अलावा गौर सिटी में गैलेक्सी नॉर्थ एवेन्यू और 12th एवेन्यू में सीलिंग करने की कार्यवाही की जा रही है। जिले में अगर किसी एक सोसाइटी की बात करें तो गौर सिटी में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज हैं। पिछले 10 दिनों से स्वास्थ्य विभाग और गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन संक्रमण को रोकने का भरसक प्रयास कर रहा है, लेकिन हालात सम्भलने का नाम नहीं ले रहे हैं।


लिहाजा, अब जिला प्रशासन में कुछ कड़े कदम उठाने का फैसला लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक सीलिंग के दौरान इस बार पिछले वर्ष के सापेक्ष कम पाबंदियां रहेंगी। लोगों के आवागमन पर कोई रोक नहीं रहेगी। हालांकि, बिना वजह लोगों को सोसाइटी से बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा। सोसाइटी के सार्वजनिक स्थानों पर भी लोगों की भीड़ एकत्र नहीं होने दी जाएगी। स्वास्थ्य विभाग, ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण और फायर ब्रिगेड सोसाइटी में सैनिटाइजेशन ड्राइव चलाएंगे। दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग पिछले एक सप्ताह से गौर सिटी में ट्रेसिंग ड्राइव चला रहा है।

एसडीम दादरी अंकित कुमार ने ट्राइसिटी टुडे से बात करते हुए बताया कि जिला प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया है। ऐसे में सिर्फ जरूरी सेवाओं के लिए ही अपने घरों से बाहर निकलें।अकेले गौर सिटी-2 में इस समय 100 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन है। इसलिए बिना किसी वजह के अपने घर के बाहर ना निकलें। हालांकि जिला प्रशासन शहर के निवासियों के साथ खड़ा है। अगर कोई भी समस्या है तो गौर सिटी का कोई भी निवासी जिला प्रशासन की नंबरों पर कॉल करके अपनी समस्या बता सकता है। जिसका निवारण जल्द से जल्द किया जाएगा।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.