गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने फिर उठाई एफओबी की आवाज, आईएएस अन्नपूर्णा गर्ग को सौंपा मांग पत्र

Greater Noida West : गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने फिर उठाई एफओबी की आवाज, आईएएस अन्नपूर्णा गर्ग को सौंपा मांग पत्र

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति ने फिर उठाई एफओबी की आवाज, आईएएस अन्नपूर्णा गर्ग को सौंपा मांग पत्र

Tricity Today | आईएएस अन्नपूर्णा गर्ग को सौंपा मांग पत्र

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भीड़-भाड़ और आबादी को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर विकास समिति ने कई स्थानों पर पैदल पुल बनाने की मांग की है। इसको लेकर समिति के सदस्यों ने सीईओ रवि कुमार एनजी के नाम एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग को ज्ञापन सौंपा हैं। गौतम बुद्ध नगर विकास समिति द्वारा गौर सिटी और पाम ओलंपिया के मध्य, सुपरटेक और निराला ग्रीनशायर के मध्य, शाहबेरी कट के पास, ऐस सिटी और स्टेलर जीवन के पास पैदल पुल बनाने की मांग की है।

शहरीकरण और आबादी में वृद्धि, लेकिन सुविधाएं शून्य
समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडेय ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों में ग्रेटर नोएडा वेस्ट और ईस्ट में तेजी से शहरीकरण और आबादी में वृद्धि हुई है। जिससे सड़कों पर  बढ़ते वाहन यातायात और भीड़ का में इज़ाफ़ा हुआ है। दुर्भाग्यवश मौजूदा समय में पैदल यात्रियों की आवश्यकताओं को पूरा करने में पर्याप्त नहीं है, जिससे व्यस्त चौराहों और उच्च यातायात क्षेत्रों में दुर्घटना संभावित क्षेत्र बढ़ रहे है। इसी के साथ निवासी असुविधा का सामना कर रहे है।

लोगों को होती है परेशानी
समिति के सचिव अनूप कुमार सोनी ने बताया कि हमने कई बार अफसरों को इस विषय में अवगत कराया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करायी है, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। इसलिए हमने इस पत्र के माध्यम से FOB की आवश्यकता वाले स्थानों को चिह्नित कर इस ज्ञापन के ज़रिए सुझाव दिया है। ये पुल न केवल पैदल यातायात की सुरक्षा को बढ़ावा देंगे। बल्कि शहर की संपूर्ण यातायात क्षमता, पैदल चलने वाले लोगों और जाम जैसी समस्या को भी सुधारेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.