होम बायर्स के साथ खड़े हुए गोपाल कृष्ण अग्रवाल, बोले- 'समस्याओं का समाधान ही हमारा लक्ष्य'

Greater Noida West : होम बायर्स के साथ खड़े हुए गोपाल कृष्ण अग्रवाल, बोले- 'समस्याओं का समाधान ही हमारा लक्ष्य'

होम बायर्स के साथ खड़े हुए गोपाल कृष्ण अग्रवाल, बोले- 'समस्याओं का समाधान ही हमारा लक्ष्य'

Tricity Today | जन संवाद का कार्यक्रम

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हर रविवार को होम बायर्स लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बार भी होम बायर्स ने प्रदर्शन कर रजिस्ट्री की मांग, दिवालिया प्रोजेक्ट में आईआरपी की मनमानी और प्रोजेक्ट में काम शुरु करने की मांग पर आवाज़ उठाई। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने होमबायर्स संगठनों के साथ जन संवाद का कार्यक्रम रखा। जिसमें होम बायर्स की समस्याओं के समाधान की दिशा में व्हाइट पेपर का विमोचन किया गया। प्रत्येक समस्या के समाधान का वर्णन किया गया है। बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार गौतमबुद्ध नगर में 50 प्रतिशत से ज्यादा प्रोजेक्ट कई वर्षों से रुके हुए हैं।

व्हाइट पेपर पर किया काम
राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा, “हम होमबायर्स समस्या के समाधान के लिए आगे बढ़ रहे हैं। मैंने प्रधानमंत्री के साथ पिछले 9 वर्षों से अनेकों विषयों पर काम किया है, मैंने देखा है कि प्रधानमंत्री पूरी तरह से समाज के सभी जटिल समस्याओं के ऊपर गहराई से उनके समाधान को लेकर आगे बढ़ने का काम करते हैं। मैंने भी गौतम बुद्ध नगर के जन समस्या के निदान के लिए व्हाइट पेपर पर काम किया है। एनरॉक 2020 के अनुसार, यहां पर एक लाख पैसठ हजार फ्लैट्स रुके हुए हैं और 118000 करोड़ का पैसा फंसा हुआ है। साथ ही पचास प्रतिशत से ज्यादा प्रोजेक्ट कई वर्षों से रुके हुए है। होमबायर्स की जो समस्या है, वो काफी विकट है। इसको हम मिलकर हल करना चाहते हैं।”

लोगों का जीवन प्रभावित : अग्रवाल
गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि होमबायर्स अपना घर पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट तक में कई सालों से लड़ाई लड़ रहे हैं। बिल्डरों को सारा पैसा देने के बाद भी उन्हे अपना घर नहीं मिल पाया है। इससे लाखों लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है। इसमें एक जटिल पहलू और है कि होमबायर्स ने घर खरीदने के लिए वित्तीय संस्थानों से ऋण भी लिया हुआ है और उन्हे ईएमआई के द्वारा कर्ज़ चुकाना पड़ रहा है। हम शुरुआत से ही होम बायर्स के साथ खड़े हैं और इसके लिए हम लगातार प्रयासरत हैं। हमारा संकल्प है कि गौतमबुद्ध नगर के हर निवासी को उनका अपना घर मिले।

8 लाख लोग प्रभावित : नोफा
नोफा के अध्यक्ष राजीवा सिंह ने कहा कि लगभग दो लाख अपार्टमेंट पूरे नहीं हुए हैं। अगर एक फ्लैट में चार व्यक्ति को जोड़ लें तो लगभग 8 लाख लोग हैं। वह इससे प्रभावित हुए हैं। साथ ही नेफोवा की महासचिव श्वेता भारती ने कहा, “हम लोग लगातार प्रयास कर रहे हैं कि इस विकट समस्या से हमारे होम बायर्स को कैसे निजात मिले। इसके लिए मैं गोपाल जी को धन्यवाद देती हूं कि गौतम बुद्ध नगर के जन समस्याओं के निजात के लिए आगे बढ़ने का काम कर रहे हैं।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.