मेफेयर रेसीडेंसी में शासन की टीम ने किया ऑडिट, बिल्डर को नोटिस जारी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : मेफेयर रेसीडेंसी में शासन की टीम ने किया ऑडिट, बिल्डर को नोटिस जारी

मेफेयर रेसीडेंसी में शासन की टीम ने किया ऑडिट, बिल्डर को नोटिस जारी

Tricity Today | मेफेयर रेसीडेंसी में शासन की टीम ने किया ऑडिट

Greater Noida West : निवासियों के लंबे संघर्ष और इंतजार के बाद आज मेफेयर रेसिडेंसी (Mayfair Residency) में फायर सर्विस मुख्यालय की टीम ने फायर ऑडिट किया। गौतमबुद्ध नगर के सीएफओ भी टीम के साथ थे। इस दौरान सोसाइटी में तमाम विसंगतियां मिलीं। आग से सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। निवासी लंबे वक्त से बिल्डर के खिलाफ डीजी फायर सर्विस को शिकायत कर रहे थे। टीम ने बिल्डर को नोटिस देते हुए व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए 1 महीने का वक्त दिया है। कहा गया है कि अगर पर्याप्त इंतजाम नहीं किए गए, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोई इंतजाम नहीं मिले
दरअसल मेफेयर रेसिडेंसी के निवासी लंबे वक्त से यह मांग कर रहे थे। उनका कहना है कि सोसाइटी में बुनियादी सुविधाओं की कमी के साथ-साथ आग जैसी भयावह आपदा से निपटने के भी प्रबंध नहीं हैं। इसको लेकर कई बार बिल्डर मेंटेनेंस और बिल्डर से शिकायत की गई। लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। इसके बाद निवासियों ने प्रदेश के डीजी फायर सर्विस को शिकायत दी। उस पर संज्ञान लेते हुए आज नोएडा और लखनऊ की टीम ने सोसाइटी का दौरा किया।

कड़ी कार्रवाई होगी
अफसरों ने पाया कि बिल्डर ने आग से बचाव के कोई इंतजाम नहीं कराए हैं। जबकि उसे फायर विभाग से एनओसी मिला हुआ है। कमियों को देखते हुए टीम ने बिल्डर को नोटिस जारी किया है। साथ ही हजारों लोगों की सलामती और कानूनी मानकों का पालन कराने के लिए बिल्डर मेंटेनेंस को 30 दिन का वक्त दिया है। कहा गया है कि इस दौरान बिल्डर आग से बचाव के सभी संसाधन जुटा ले। निवासियों की सुरक्षा के साथ किसी भी तरह से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता। अगर बिल्डर यह करने में नाकाम रहा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.