बिल्डर का अल्टीमेटम- ‘31 अगस्त तक बकाए चार्ज का भुगतान करें मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी, नहीं तो...’

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: बिल्डर का अल्टीमेटम- ‘31 अगस्त तक बकाए चार्ज का भुगतान करें मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी, नहीं तो...’

बिल्डर का अल्टीमेटम- ‘31 अगस्त तक बकाए चार्ज का भुगतान करें मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी, नहीं तो...’

Tricity Today | मेफेयर रेजिडेंसी के निवासियों को अल्टीमेटम

  • 16 अगस्त को बिल्डर ने निवासियों को एक चेतावनी भरा ई-मेल भेजा है
  • 13 अगस्त को पुलिस, मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी और बिल्डर की प्रतिनिधि आकांक्षा सिंह के बीच बैठक हुई थी
  • बिल्डर ने कहा है कि सड़क निर्माण का कार्य शुरू कराया गया था
  • आखिरी बार 6 महीने पहले वाटर टैंक की सफाई कराई गई थी
Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेकजोन-4 में स्थित मेफेयर रेसीडेंसी (Mayfair Residency) के निवासियों का उत्पीड़न थमने का नाम नहीं ले रहा। आज, 16 अगस्त को बिल्डर ने निवासियों को एक चेतावनी भरा ई-मेल भेजा है। इसमें कहा गया है कि अगर 31 अगस्त तक निवासियों ने ब्याज और जुर्माने सहित बकाया मेंटेनेंस जमा नहीं किया, तो सोसाइटी में सुविधाएं बंद कर दी जाएंगी। इसको लेकर निवासी रोष में हैं। उनका कहना है कि सुविधाओं के नाम पर पहले से ही कुछ नहीं मिल रहा। अब बिल्डर हमें प्रताड़ित करने और दबाव बनाने के लिए इस तरह के ईमेल भेज रहा है। निवासियों को यह ई-मेल डेवलपर की सीआरएम आकांक्षा सिंह की तरफ से मिला है।

13 अगस्त को हुई थी बैठक
दरअसल मेफेयर रेजिडेंसी के निवासी लंबे वक्त से रजिस्ट्री और सुविधाओं की मांग को लेकर बिल्डर के खिलाफ आंदोलनरत हैं। इस संबंध में उन्होंने उत्तर प्रदेश के डीजीपी कार्यालय को भी शिकायत की थी। इसका संज्ञान लेते हुए डीजीपी ऑफिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह को कहा था। इसके बाद 3 दिन पहले, 13 अगस्त को बिसरख पुलिस, मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी और बिल्डर की प्रतिनिधि आकांक्षा सिंह के बीच बैठक हुई थी। अब निवासियों कहना है कि उस दिन बिल्डर ने सभी शिकायतों को सही माना था और निस्तारण का भरोसा दिलाया था। लेकिन आज उन्होंने निवासियों को चेतावनी भरा ई-मेल भेजा है। 

मलबे पर दिया ये जवाब
निवासियों का कहना है कि सोसाइटी में साफ-सफाई का प्रबंध नहीं है। निर्माण से निकलने वाले मलबे को भी नहीं हटाया जा रहा है। इस पर जवाब देते हुए बिल्डर ने कहा है कि सोसाइटी और बेसमेंट में सारा मलबा-कचरा निवासियों ने फैलाया है। इस बारे में उन्हें पहले भी दो बार बताया गया है। हालांकि निर्माण से संबंधित कुछ सामान और मलबा बिखरा पड़ा है। निवासी अच्छी तरह जानते हैं कि सोसाइटी निर्माणाधीन है। आठवें टावर का काम अभी चल रहा है। इसी वजह से बेसमेंट में प्रवेश बंद कर दिया गया था। लेकिन कई बार चेतावनी के बावजूद निवासी बेसमेंट में जा रहे हैं। इसे तुरंत बंद करें। क्योंकि इससे लोगों को नुकसान हो सकता है।

पॉवर का करे इंतजाम
हालांकि बाउंड्री वॉल बनाने पर बिल्डर ने सहमति दी है। कहा है कि सितंबर महीने में बाउंड्री वॉल का काम शुरू हो जाएगा। निवासियों ने बिजली की समस्या को भी गंभीरता से उठाया था। इसमें कहा गया था कि बिजली में भारी कटौती होती है। 14-15 घंटे तक जनरेटर चलाया जाता है। इससे निकलने वाले धुएं की वजह से निवासियों को फेफड़े और हॉर्ट से संबंधित बीमारियां हो रही हैं। वायु प्रदूषण फैल रहा है। इसका जवाब देते हुए डेवलपर ने कहा है कि स्थाई कनेक्शन का प्रयास किया जा रहा है। विद्युत निगम का करीब 2.55 लाख रुपये बकाया निवासियों से लिया जाना है। क्योंकि उन्होंने इसका इस्तेमाल किया है। 

मेंटेनेंस शुल्क नहीं जमा किया
इसके अलावा टावर सी और डी के बीच सड़क निर्माण को लेकर भी विवाद है। इस पर बिल्डर ने कहा है कि सड़क निर्माण का कार्य शुरू कराया गया था। लेकिन बारिश की वजह से निर्माण कार्य रुक गया। सामग्री साइट पर रखी गई है और सितंबर 2021 में इसका निर्माण शुरू कराया जाएगा। सबसे बड़ा मसला मेंटेनेंस और दूसरे चार्ज को लेकर है। इस पर बिल्डर ने कहा है कि निवासियों ने बीते 31 महीने से मेंटेनेंस और दूसरे चार्ज का भुगतान नहीं किया है। उन्हें सुविधाएं ज्यादा चाहिए। लेकिन उसके लिए भुगतान करने को तैयार नहीं है। डेवलपर अपने पास से सारी सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। 

बंद होंगी सुविधाएं
सोसायटी के निवासियों पर करीब 2.50 करोड़ रुपये का बकाया है। अगर निवासियों ने 31 अगस्त तक ब्याज और पेनाल्टी के साथ बकाए का भुगतान 31 अगस्त तक नहीं किया, तो सारी सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। पेयजल को भी लेकर निवासियों ने सवाल उठाया था। उनका कहना है कि आखिरी बार 6 महीने पहले वाटर टैंक की सफाई कराई गई थी। वहां टीडीएस मीटर भी नहीं लगा है। ताकि पता चल सके की पानी पीने योग्य है। बिल्डर ने कहा है कि हर 6 महीने तक वाटर टैंक की सफाई कराई जाएगी। विद्युत निगम का बकाए का भुगतान निवासियों से राशि मिलने के बाद किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.