ग्रेटर नोएडा वेस्ट: हाउसिंग सोसाइटी के ठीक सामने एचआर मैनेजर को बाइक सवार लुटेरों ने बनाया निशाना, सोने की चेन लूटी

हाउसिंग सोसाइटी के ठीक सामने एचआर मैनेजर को बाइक सवार लुटेरों ने बनाया निशाना, सोने की चेन लूटी

Google Image | बाइक सवार दो लूटेरों ने सोने की चेन लूटी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अब से थोड़ी देर पहले दिनदहाड़े बाइक सवार लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है। सोसाइटी के बाहर खड़े एचआर मैनेजर से बाइक पर सवार दो लुटेरे सोने की चेन लूटकर फरार हो गए। इस वारदात का शिकार हुए एचआर मैनेजर ने डायल 112 पर कॉल की और सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक लुटेरे नदारद हो चुके थे। इस हादसे से एचआर मैनेजर बेहद दुखी और भयाक्रांत हैं। उन्होंने बिसरख थाना पुलिस में शिकायत दे दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।



ग्रेटर नोएडा वेस्ट महागुण माइवुड्स हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले सुमित प्रकाश नोएडा के सेक्टर-62 में काम करते हैं। वह एक कंपनी में एचआर मैनेजर हैं। सुमित प्रकाश ने बताया कि सोमवार की शाम करीब 4:15 बजे वह अपनी सोसाइटी के बाहर गए थे। उनके बैंक ने एक कर्मचारी कुछ दस्तावेज लेने के लिए उनके पास भेजा था। उसे कागजात देने के लिए वह सोसायटी के गेट पर पार्किंग में पहुंचे। बैंक कर्मचारी को दस्तावेज देकर समझा रहे थे। इसी दौरान एक बाइक पर सवार होकर दो बदमाश आए। उन्होंने पार्किंग में बाइक घुमाई और अचानक मेरे गले में पड़ी सोने की चेन लूटकर फरार हो गए। इस दौरान सोसाइटी की सिक्योरिटी के कई गार्ड मौके पर मौजूद थे, लेकिन किसी ने मेरी मदद नहीं की।

सुमित प्रकाश ने आगे कहा, "मैंने बाइक सवारों को दौड़कर पकड़ने की कोशिश की, लेकिन तेज रफ्तार से वह लोग निकल गए।" सुमित प्रकाश का कहना है कि उन्होंने तत्काल डायल 112 पर फोन किया और वारदात के बारे में पुलिस को जानकारी दी। थोड़ी देर बाद ही डायल 112 और बिसरख थाने की पुलिस उनके पास पहुंच गई। पूरी वारदात के बारे में जानकारी ली और सोसाइटी के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी निकाली गई है। जिसमें घटना साफ दिखाई दे रही है। सुमित का कहना है कि हम लोग मेंटेनेंस चार्ज के नाम पर हर महीने मोटी रकम बिल्डर को दे रहे हैं। इसके बावजूद सोसायटी के गेट पर ही हम लोग सुरक्षित नहीं हैं। सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड दिन भर बैठे रहते हैं। इस बारे में जिम्मेदार सिक्योरिटी एजेंसी से बात की गई तो उनका कहना है कि वह सिक्योरिटी सोसाइटी की करते हैं, सोसाइटी के बाहर होने वाली वारदात से उनका कोई सरोकार नहीं है। 

दूसरी ओर सुमित का कहना है कि यह वारदात एक तरह से सोसाइटी परिसर में ही हुई है। जिस जगह खड़े हुए थे, वहां सोसायटी की पार्किंग है। पार्किंग में सुरक्षा की जिम्मेदारी सिक्योरिटी एजेंसी की है। बिल्डर और उनकी सिक्योरिटी एजेंसी गलत बयानी करके अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। दूसरी ओर इस पूरी वारदात के बारे में कोतवाली पुलिस का कहना है कि सोसाइटी के सीसीटीवी फुटेज से रिकॉर्डिंग ली गई है। लुटेरों को पहचानने की कोशिश की जा रही है। सुमित प्रकाश की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की जा रही है।

लगातार हो रही हैं ऐसी वारदात, वेस्ट के निवासियों में दहशत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इस तरह की वारदात लगातार हो रही हैं। जिससे यहां की हाउसिंग सोसाइटीज में रहने वाले लोग दहशत में रहते हैं। इससे पहले भी कई हाउसिंग सोसायटी के बाहर दिनदहाड़े बदमाश लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इस घटना पर सुमित प्रकाश का कहना है कि कभी भी लुटेरे बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। हम लोग अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने और वापस लाने के लिए जाते हैं। बाइक सवार लुटेरे बच्चों को उठाकर ले जा सकते हैं।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी हाउसिंग सोसायटी में रहने वाली अनीता प्रजापति का कहना है कि हर वारदात के बाद पुलिस हालात संभालने का भरोसा देती है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी रहती हैं। सुपरटेक इकोविलेज में रहने वाले अजय कुमार का कहना है कि बिल्डर सोसाइटी के भीतर सुरक्षा का भरोसा देते हैं, लेकिन रोजाना चोरी की वारदात हो रही हैं। सोसायटी के गेट पर ही लूट और छिनैती हो जाती हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सबसे ज्यादा मेंटेनेंस चार्ज बिल्डर वसूल कर रहे हैं। इसके बावजूद सबसे खराब सुविधाएं दी जा रही हैं। इनके खिलाफ कोई कार्रवाई करने वाला नहीं है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.