मेफेयर रेसीडेंसी में 7 साल के मासूम सहित 4 लोग लिफ्ट में फंसे, बिल्डर के खिलाफ रोष

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: मेफेयर रेसीडेंसी में 7 साल के मासूम सहित 4 लोग लिफ्ट में फंसे, बिल्डर के खिलाफ रोष

मेफेयर रेसीडेंसी में 7 साल के मासूम सहित 4 लोग लिफ्ट में फंसे, बिल्डर के खिलाफ रोष

Tricity Today | विरोध जताते निवासी

  • मेफेयर रेसीडेंसी (Mayfair Residency) में आज सुबह दो परिवार लिफ्ट में फंस गए
  • बिजली ट्रिपिंग की वजह से लिफ्ट छठें-सातवें फ्लोर के बीच में अटक गई
  • घरेलू सहायिकाएं लिफ्ट में फंसने की शिकायत कर चुकी हैं
  • बिल्डर ने पॉवर बैकअप के नाम पर सिर्फ हमें गुमराह किया है
Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेकजोन 4 में स्थित मेफेयर रेसीडेंसी (Mayfair Residency) में आज सुबह दो परिवार लिफ्ट में फंस गए। बिजली ट्रिपिंग की वजह से लिफ्ट बीच में अटक गई और एक बच्चे समेत चार लोग करीब 15 मिनट तक उसमें फंसे रहे। जबकि 1 दिन पहले ही बिल्डर की तरफ से निवासियों को धमकी भरा ई-मेल भेजा गया था। इसमें कहा गया है कि अगर 31 अगस्त तक सभी बकाए मेंटेनेंस और दूसरे चार्ज का भुगतान नहीं किया गया, तो निवासियों को मिलने वाली सुविधाएं बंद कर दी जाएंगी। लोगों को कहना है कि ऐसी सुविधाएं देने का क्या फायदा। सोशल मीडिया पर भी इस मामले को लेकर बवाल उठा है।

15 मिनट तक फंसे रहे
मेफेयर रेजीडेंसी में 14वें फ्लोर पर रहने वाली पूजा दुग्गल ने बताया कि आज सुबह करीब 8 बजे वह अपने पति अनूप दुग्गल और 7 साल के बेटे सार्थक के साथ लिफ्ट से नीचे जा रही थीं। इसी दौरान नौवें फ्लोर पर विवेक समर्थ भी लिफ्ट में चढ़े। लेकिन बिजली ट्रिपिंग की वजह से लिफ्ट छठें-सातवें फ्लोर के बीच में अटक गई। इस दौरान उन्होंने इमरजेंसी कॉल, अलार्म के जरिए बाहर सूचना देने की कोशिश की। लेकिन लिफ्ट में कोई भी फंक्शन काम नहीं कर रहा था। वे चारों करीब 15 मिनट तक फंसे रहे। उसके बाद लिफ्ट ग्राउंड फ्लोर पर पहुंची। तब वे बाहर निकलने में कामयाब रहे। 7 साल के सार्थक के लिए यह सदमे जैसा है। 

8 हफ्ते से कर रहे प्रदर्शन
पूजा दुग्गल ने कहा कि यह सब प्राधिकरण और सरकार की गलती है। अगर उनके बेटे को कुछ होता, तो इसकी जिम्मेदारी बिल्डर की होती। उन्होंने कहा कि लाखों रुपए देकर भी हमें यहां पर मरने के लिए छोड़ दिया है। जानबूझकर बिल्डर पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा। दरअसल मेंफेयर रेसीडेंसी के निवासी पिछले 8 हफ्ते से लगातार बिल्डर और सुपर सिटी डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। रजिस्ट्री सहित बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता के लिए आंदोलन कर रहे हैं। उनका कहना है कि सोसाइटी में कोई सुविधा नहीं है। लिफ्ट अटकने की समस्या बेहद आम है। 

काम नहीं करता पॉवर बैकअप
बिजली ट्रिपिंग की वजह से इस तरह के हादसे अक्सर होते रहते हैं। कई बार यहां काम करने वाली घरेलू सहायिकाएं लिफ्ट में फंसने की शिकायत दर्ज करा चुकी हैं। विद्युत निगम का करीब 6 लाख रुपये बकाया है। इस वजह से कनेक्शन कट गया है। बावजूद इसके बिल्डर निवासियों पर दबाव बना रहा है। निवासियों का कहना है कि बिल्डर ने पॉवर बैकअप के नाम पर सिर्फ हमें गुमराह किया है। बैकअप कभी भी बिजली कटने के बाद काम नहीं करता है। लिफ्ट बीच में अटक जाती है। इसकी कई बार शिकायत की गई। लेकिन बिल्डर की तरफ से कोई समाधान नहीं निकला।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.