मेफेयर रेसीडेंसी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ रेरा में शिकायत दी, अगले हफ्ते फिर करेंगे प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्टः मेफेयर रेसीडेंसी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ रेरा में शिकायत दी, अगले हफ्ते फिर करेंगे प्रदर्शन

मेफेयर रेसीडेंसी के निवासियों ने बिल्डर के खिलाफ रेरा में शिकायत दी, अगले हफ्ते फिर करेंगे प्रदर्शन

Tricity Today | रेरा में 15 शिकायतें दर्ज की

  • रविवार को 15 अगस्त होने की वजह से प्रदर्शन के बजाय रेरा में 15 शिकायतें दर्ज की हैं
  • स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोसाइटी में झंडारोहण किया गया
  • रजिस्ट्री और बुनियादी सुविधाओं की मांग आगे भी जारी रहेगी
  • निवासी लगातार 8 हफ्ते से अपनी मांगों को लेकर बिल्डर के खिलाफ रोष जता रहे हैं
Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेकजोन-4 में स्थित मेफेयर रेसीडेंसी सोसाइटी (Mayfair Residency) के निवासियों का विरोध लगातार आठवें हफ्ते भी जारी रहा। हालांकि बीते रविवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर निवासियों ने प्रदर्शन के बजाए शांतिपूर्ण विरोध जताया। बिल्डर के खिलाफ रेरा में शिकायतें दर्ज की गईं। रविवार को 15 अगस्त के मौके पर सोसायटी में झंडारोहण किया गया। सभी निवासियों ने पूरे उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम के जरिए इसे मनाया। बीते दिन बिल्डर के खिलाफ रेरा में 15 शिकायतें दर्ज की गईं। 

सोसायटी के निवासी प्रीत ने बताया, बीते रविवार को 15 अगस्त होने की वजह से हमने प्रदर्शन के बजाय रेरा में 15 शिकायतें दर्ज की हैं। इसमें प्रतीत बैजल, विवेक समर्थ, राजेश कुमार अभिनेश सिंह और 11 अन्य लोगों ने बिल्डर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोसाइटी में झंडारोहण किया गया। बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रमों से सबका मन मोह लिया। इसमें वत्सल पांडे, कार्तिक चौहान, स्वास्ती त्यागी और धन्वी के प्रदर्शन से सब बेहद प्रसन्न हुए। 

प्राधिकरण को सौंपी जिम्मेदारी
उन्होंने आगे कहा, रजिस्ट्री और बुनियादी सुविधाओं की मांग आगे भी जारी रहेगी। अगले रविवार को लगातार नौवें हफ्ते फिर प्रदर्शन किया जाएगा। जब तक बिल्डर हमारी मांगे पूरी नहीं कर देता, यह अभियान जारी रहेगा। प्रीत ने बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के जनसुनवाई पोर्टल पर भी सोसाइटी में कूड़े-कचरे के जमा होने और दूसरी खामियों को लेकर शिकायत की है। प्राधिकरण को इसके समाधान के लिए निर्देशित किया गया है। लेकिन अब तक अथॉरिटी का कोई अफसर सोसाइटी में नहीं आया। ना ही अभी किसी ने संपर्क किया है। मांगों को लेकर सोसायटी के निवासी सोशल मीडिया पर भी लगातार कैंपेन चला रहे हैं। 

नहीं हो रही सुनवाई
बताते चलें कि मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी लगातार 8 हफ्ते से अपनी मांगों को लेकर बिल्डर के खिलाफ रोष जता रहे हैं। लोगों का कहना है कि बिल्डर और सरकार ने अपने-अपने हिस्से के पैसे ले लिए। लेकिन सुविधाओं के नाम पर कोई सुनवाई नहीं कर रहा। मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी प्रीत ने बताया कि यहां बिजली, पानी और सुरक्षा जैसी बुनियादी जरूरतों का अभाव है। बिल्डर सुविधाएं देने के बजाय जबरन नए-नए शुल्क थोप रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पास किए गए कानून ‘एग्रीमेंट टू सबलीज’ के जाल में मेफेयर के निवासी बुरी तरह फंस गए हैं। बिल्डर ने घर देने के नाम पर पूरे जीवन की गाढ़ी कमाई लूटी ली। लोगों ने अपना सबकुछ सरकार के राजस्व में दे दिया। लेकिन अब बिल्डर और शासन-प्रशासन के सताए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.