ग्रेटर नोएडा वेस्ट : गर्मी के साथ बढ़ी बिजली कट की समस्या, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में कई घंटे बिजली गुल रही

गर्मी के साथ बढ़ी बिजली कट की समस्या, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में कई घंटे बिजली गुल रही

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सोसाइटी में कई घंटे बिजली गुल रही

बढ़ती गर्मी के साथ अब गौतमबुद्ध नगर की सोसाइटी में बिजली गुल की समस्या होने लगी है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गैलेक्सी हाउसिंग सोसाइटी में बीते सोमवार को करीब दो घंटे बिजली नहीं रही है। बिजली सप्लाई नहीं होने के कारण सोसाइटी के लोग काफी परेशान हुए हैं। बताया जा रहा है कि सोसाइटी में लोड अधिक होने की वजह से ट्रांसफार्मर में फाल्ट हो गया था। बिजली गुल होने कारण सैकड़ों लोगों के काम में रूकावट आई। जिसके कारण लोगों ने एनपीसीएल और बिल्डर के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। 

सोसायटी के निवासी देशराज सिंह ने बताया कि सोसायटी में 800 से अधिक परिवार रह रहे हैं। यहां पर फ्लैट की यूनिट के हिसाब से लोड की व्यवस्था नहीं की गई है। जिसकी वजह से दिक्कत बढ़ रही है। सोसायटी में लोड अधिक है। लेकिन प्रबंधन ने उस हिसाब से व्यवस्था नहीं की है। उन्होंने बताया कि सोमवार दोपहर 2 बजे ट्रांसफार्मर में फाल्ट होने की वजह से पूरी सोसाइटी की बिजली आपूर्ति गायब हो गई। हालांकि सोसाइटी में डीजी से सप्लाई दी जा रही है। उससे केवल व्यक्ति पंखा और लाइट ही चला रहा है। क्योंकि उसका खर्चा अधिक है। फाल्ट को ठीक करने के लिए प्रबंधन, एनपीसीएल और एसोसिएशन से शिकायत की गई है। इसके बाद भी हल नहीं निकल पा रहा है। 

आपको बता दें कि यह कोई पहली समस्या नहीं है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित अधिकतर सोसाइटी में बिजली की समस्या होती रहती है। लोगों का कहना है कि अब गर्मी में बिजली की समस्या काफी ज्यादा बढ़ जाएगी। जिससे काफी परेशानी होगी। ऐसे में एनपीसीएल और बिल्डर का मिलकर गर्मी में बिजली कट ना हो, इसके लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.