40 सोसाइटियों के निवासियों ने पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच के बैनर तले किया सामूहिक मिलन, दिया एकता का संदेश

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : 40 सोसाइटियों के निवासियों ने पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच के बैनर तले किया सामूहिक मिलन, दिया एकता का संदेश

40 सोसाइटियों के निवासियों ने पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच के बैनर तले किया सामूहिक मिलन, दिया एकता का संदेश

Tricity Today | पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच के बैनर तले किया सामूहिक मिलन

40 सोसाइटियों के निवासियों ने पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच के बैनर तले किया सामूहिक मिलन, दिया एकता का संदेश Greater Noida West News : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के 40 भिन्न-भिन्न सोसाइटी में रहने वाले पूर्वांचल के निवासियों ने पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच (Purvanchal Pravasi Ekta Manch) के बैनर तले एक सामूहिक मिलन (Mass Meeting) कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में 500 से ज्यादा लोग शामिल हुए। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता सामाजिक कार्यों में अग्रणी और घर खरीददारों की लडाई लड़ने के लिए अभिषेक कुमार ने किया। समारोह में सम्मिलित सभी पूर्वांचल वासियों को संबोधित करते हुए अभिषेक कुमार ने कहा, "ग्रेटर नोएडा वेस्ट क्षेत्र के सभी सोसाइटियों में बहुत बड़ी संख्या में पूर्वांचली बसते है। सभी लोग यदि संगठित होकर रहेंगे तो ना केवल उन्हें उनका हक मिलता रहेगा। इसके साथ-साथ किसी भी आपदा या जरूरत के समय सामाजिक रुप से संगठित रहने से ही एक दूसरे के काम में आ सकते हैं। 

पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच के प्रवक्ता दीपांकर कुमार ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान पूर्वांचल के उन्नत सभ्यता को इस क्षेत्र में रह रहे लोगों के बीच में किस तरह से प्रसार किया जाए। पर्व त्योहारों को आपसी मेलजोल के साथ मनाने के ऊपर भी विस्तृत चर्चा हुई। सभा को संबोधित करते हुए अलग-अलग सोसाइटी के लोगों ने इस बात पर सहमति जताई कि जल्द ही उन्हें अपने पूर्वांचल संगठन को ज्यादा से ज्यादा मजबूत करना है और कोशिश करना है कि जिस तरह अन्य राज्य-कम्युनिटी वाले अपने लोगों को एक साथ लाकर भव्य कार्यक्रम मनाते हैं। उसी तरह से हम लोग भी अपने त्योहारों को मना सकें। 

समारोह में शामिल लोगों ने सर्वसम्मति से इस पूर्वांचल संगठन को और मजबूत बनाने पर बल दिया। आने वाले त्यौहार को एक-साथ मनाने की रूपरेखा तय करते हुए निकट भविष्य में आज से भी बड़ा और भव्य कार्यक्रम मनाने का ऐलान किया।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.