बिल्डर की मनमानी के खिलाफ आक्रोश, मेफेयर रेसीडेंसी के निवासियों ने लगातार सातवें हफ्ते किया प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: बिल्डर की मनमानी के खिलाफ आक्रोश, मेफेयर रेसीडेंसी के निवासियों ने लगातार सातवें हफ्ते किया प्रदर्शन

बिल्डर की मनमानी के खिलाफ आक्रोश, मेफेयर रेसीडेंसी के निवासियों ने लगातार सातवें हफ्ते किया प्रदर्शन

Tricity Today | प्रदर्शन करते निवासी

  • निवासियों ने आज लगातार सातवें हफ्ते प्रदर्शन किया
  • हाथों में पोस्टर और बैनर लेकर भारी संख्या में लोगों ने मार्च निकाला
  • बिल्डर की उपेक्षा की वजह से यहां रह रहे 70 परिवारों का जीवन खतरे में है
  • बिल्डर ऐसे बहाने बनाकर अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहा है
Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के टेकजोन-4 में स्थित मेफेयर रेसीडेंसी (Mayfair Residency) के निवासियों ने आज लगातार सातवें हफ्ते प्रदर्शन किया। हाथों में पोस्टर और बैनर लेकर भारी संख्या में लोगों ने मार्च निकाला। बिल्डर तथा प्राधिकरण के खिलाफ अपना रोष जताया। निवासियों का कहना है कि बिल्डर की उपेक्षा की वजह से यहां रह रहे 70 परिवारों का जीवन खतरे में है। आज सुबह लोगों ने सुपर सिटी डेवलपर्स (Super City Developers) और मिगलानी ग्रुप (Miglani Group) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। महिलाओं ने भी बुनियादी सुविधाओं के लिए आवाज बुलंद की। 

हालांकि आज भी बिल्डर का कोई प्रतिनिधि उनसे मिलने नहीं आया। मांग कर रहे निवासियों को इससे भारी निराशा हुई। मगर उनका कहना है कि जब तक मांगे पूरी नहीं हो जातीं, उनका अभियान जारी रहेगा। वे बिल्डर और प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन जारी रखेंगे। अब बिल्डर ने दो अन्य चार्ज भी लगाना शुरू कर दिया है। इस पर भी निवासियों को आपत्ति है। दरअसल मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी बुनियादी सुविधाओं की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। इस संबंध में पुलिस-प्रशासन से भी मदद की गुहार लगाई। जनप्रतिनिधियों का दरवाजा खटखटाया। लेकिन अब तक कोई सहयोग नहीं मिल सका है। 

नए चार्ज लगा दिए
आज प्रदर्शन के दौरान निवासियों को स्थानीय पुलिस-प्रशासन ने अवगत कराया कि बिल्डर ने सोसाइटी में सड़क निर्माण का कार्य शुरू कराया था। उसी दौरान आईजीएल गैस पाइपलाइन लीक होने की घटना हुई। इसकी सूचना किसी निवासी ने सोशल मीडिया पर शेयर कर दी। मजदूरों ने वायरल मैसेज सोशल मीडिया पर देखा और रोड का काम छोड़ कर चले गए। सोसायटी के लोगों का कहना है कि यह बेहद हास्यास्पद लग रहा है। बिल्डर ऐसे बहाने बनाकर अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहा है। बिल्डर पिछले डेढ साल से 2 रुपये/स्कावयर मीटर मेंटेनेंस चार्ज ले रहा था। मगर पिछले तीन महीने से जबरन इलेक्ट्रीसिटी ड्यूटी चार्ज और फिक्स्ड चार्ज वसूल रहा है। हालांकि सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। बिल्डर पूरी तरह मनमानी पर उतारू है। 

कोई सुनवाई नहीं कर रहा
लोगों का कहना है कि बिल्डर और सरकार ने अपने-अपने हिस्से के पैसे ले लिए। लेकिन सुविधाओं के नाम पर कोई सुनवाई नहीं कर रहा। मेफेयर रेसीडेंसी के निवासी प्रीत ने बताया कि यहां बिजली, पानी और सुरक्षा जैसी बुनियादी जरूरतों का अभाव है। बिल्डर सुविधाएं देने के बजाय जबरन नए-नए शुल्क थोप रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पास किए गए कानून ‘एग्रीमेंट टू सबलीज’ के जाल में मेफेयर के निवासी बुरी तरह फंस गए हैं। बिल्डर ने घर देने के नाम पर पूरे जीवन की गाढ़ी कमाई लूटी ली। लोगों ने अपना सबकुछ सरकार के राजस्व में दे दिया। लेकिन अब बिल्डर और शासन-प्रशासन के सताए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.