श्री राधा स्काई गार्डन पर करोड़ों के घोटाले का आरोप, निवासी बोले- चोर है बिल्डर...

समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : श्री राधा स्काई गार्डन पर करोड़ों के घोटाले का आरोप, निवासी बोले- चोर है बिल्डर...

श्री राधा स्काई गार्डन पर करोड़ों के घोटाले का आरोप, निवासी बोले- चोर है बिल्डर...

Tricity Today | प्रदर्शन

Greater Noida West : श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के निवासियों ने बिल्डर की नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा न करने और करोड़ों रुपये के घोटाले के खिलाफ लगातार तीसरे सप्ताह भी विरोध प्रदर्शन किया। निवासियों का आरोप है कि सोसाइटी में न तो फायर फाइटिंग उपकरण हैं, न ही बेसमेंट में सीपेज और लीकेज की समस्या का निदान किया गया है, जिससे टावर कमजोर हो रहे हैं। इसके अलावा, स्विमिंग पूल और क्लब हाउस भी अधूरे हैं, जबकि सिक्युरिटी और हाउसकीपिंग स्टाफ को भी आधा कर दिया गया है। उन्होंने डर जताया कि बिल्डर उनकी आवाज को दबाने के लिए झूठी धाराओं में एफआईआर दर्ज करा सकता है। क्या है मामला 
निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है, जिसकी शिकायत वे पिछले 5-6 सालों से कर रहे हैं, लेकिन श्री ग्रुप बिल्डर ने न तो सुविधाएं पूरी की और न ही लंबित प्रोजेक्ट के काम को पूरा किया। बिल्डर ने उनसे बिजली कनेक्शन और नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के नाम पर करोड़ों रुपये का घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि बिल्डर ने आधे से भी कम क्षमता का पावर कनेक्शन और किराए का डीजल जनरेटर लगवाया है, जो निवासियों को बिजली और पावर बैकअप देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं है। इससे एनपीसीएल की बिजली ट्रिप होती रहती है और जब बिजली जाती है तो जनरेटर भी नहीं चलता, जिससे पूरी सोसाइटी अंधकारमय हो जाती है।

इन मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन 
निवासियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की डूबे हुए प्रोजेक्ट को रिवाइव करने की नई पॉलिसी के अनुसार श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी को हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर के रूप में आवंटित किया गया है, लेकिन इसके बाद भी सोसाइटी के हालात और खराब हो गए हैं। उनकी प्रमुख मांगें डीजल जनरेटर बैकअप, बेसमेंट में सीपेज और लीकेज की समस्या का समाधान, अग्निशमन उपकरण की स्थापना, स्विमिंग पूल और क्लब हाउस का निर्माण, पानी की बर्बादी रोकना, बेहतर सुरक्षा और साफ-सफाई व्यवस्था, अधूरे टावरों का निर्माण और मालिकाना हक हैं। निवासियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, वे आंदोलन को और मजबूती से आगे बढ़ाएंगे। इस विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों निवासियों ने हिस्सा लिया और अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए आवाज उठाई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.