स्वयंसेवकों ने मनाया विजयादशमी पर्व, बैंड की धुन पर पथ संचलन किया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : स्वयंसेवकों ने मनाया विजयादशमी पर्व, बैंड की धुन पर पथ संचलन किया

स्वयंसेवकों ने मनाया विजयादशमी पर्व, बैंड की धुन पर पथ संचलन किया

Tricity Today | स्वयंसेवकों ने मनाया विजयादशमी पर्व

स्वयंसेवकों ने मनाया विजयादशमी पर्व, बैंड की धुन पर पथ संचलन किया Greater Noida West : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने 24 अक्टूबर को विजयादशमी पर्व मनाया है। इस अवसर पर रविवार को नगर में 200 से अधिक स्वयंसेवकों ने पूर्ण गणवेश में बैंड की धुन पर पथ संचलन किया। शहर के अंदर निकाले गए पथ संचलन का नगर के सोसाइटी वासियों ने फूलों की वर्षा कर स्वागत किया। परेड का रूट रेयान स्कूल, ला रेसिडेंशिया, निराला एस्टेट, निराला ग्रीन शायर से होकर वापस रयान स्कूल तक रहा।

इसके पूर्व रयान स्कूल के सामने स्थित पार्क में व्याख्यान का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राजकुमार आर्य जिला सह कार्यवाह ने कहा कि जब से संघ की स्थापना हुई है तब से संघ का कार्य अनवरत रूप से चल रहा है। कोरोना वायरस काल में भी अप्रत्यक्ष रूप से कार्य चला, जो कि सराहनीय है। भविष्य में भी संघ के कार्य को अनवरत करना है। उन्होंने समाज से भेदभाव समाप्त कर समरसता स्थापित करने का आह्वान किया। सच्चा स्वयंसेवक वही है जो जाति, पंथ, भाषा और प्रांतीय आधार पर कोई भेदभाव न रखकर समाज के सभी लोगों को एक भाव से देखता है।

कदमताल कर पथ संचलन के द्वारा स्वयंसेवकों ने अनुशासन और शारीरिक दक्षता का अद्भुत प्रदर्शन किया। इस दौरान भारत माता के जयघोष से पूरा नगर गुंजायमान हो गया। अंत में कार्यकर्ताओं ने बौद्धिक के बिंदुओं को आत्मसात कर समाज में व्याप्त कुरीतिओं को समाप्त करने का निश्चय किया।
 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.